ADVERTISEMENT

रघुराम राजन पर सुब्रह्मण्यम स्वामी के हमले को लेकर अरुण जेटली का यह है कहना...

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि वह बीजेपी द्वारा नामित राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने गुरुवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रघुराम राजन को आरबीआई गवर्नर पद से हटाने की मांग की।
NDTV Profit हिंदीNDTV
NDTV Profit हिंदी03:05 AM IST, 27 May 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा नामित राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन पर व्यक्तिगत हमले की आलोचना करते हैं। जेटली ने एनडीटीवी से कहा, 'मैं आरबीआई गवर्नर तो क्या किसी पर भी व्यक्तिगत टिप्पणी को पसंद नहीं करता।'

स्वामी ने पीएम मोदी से फिर की राजन को हटाने की मांग  
स्वामी ने गुरुवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रघुराम राजन को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) गवर्नर पद से हटाने की मांग की। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में स्वामी ने एक सरकारी अधिकारी के रूप में राजन और उनके तौर-तरीकों के विरुद्ध छह आपत्तियां दर्ज की। स्वामी ने राजन पर अन्य आरोपों के अलावा ब्याज दर बढ़ाने (जिसके कारण स्वामी के मुताबिक मंदी पैदा हुई), गोपनीय और संवेदनशील वित्तीय सूचनाएं दुनियाभर में विभिन्न लोगों को देने और बीजेपी सरकार का सार्वजनिक तौर पर अपमान करने का आरोप लगाया।

स्वामी ने राजन पर लगाए संगीन आरोप
स्वामी ने राजन पर भारत सरकार के संवेदनशील और उच्चस्थ पद पर रहने के बावजूद अमेरिकी ग्रीन कार्ड रखने, शरिया अनुरूप वित्तीय संस्थान स्थापित करने पर बल देने और अमेरिकी वर्चस्व वाले 'ग्रुप ऑफ 30' का सदस्य होने का भी आरोप लगाया।

पिछले महीने राज्यसभा सदस्य नामित होने के बाद से स्वामी लगातार राजन पर हमला कर रहे हैं। राजन का कार्यकाल तीन सितंबर को समाप्त हो रहा है। आरबीआई गवर्नर पद पर उन्हें संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार ने नियुक्त किया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT