ADVERTISEMENT

मारुति की कारें भी जनवरी से हो जाएंगी 20 हजार रुपये तक महंगी

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपने सभी वाहनों के दाम जनवरी से 20,000 रुपये तक बढ़ाएगी। कंपनी ने डॉलर की तुलना में रुपये के कमजोर होने तथा बढ़ती लागत की भरपाई के लिए यह कदम उठाया है।
NDTV Profit हिंदीReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी06:32 PM IST, 10 Dec 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपने सभी वाहनों के दाम जनवरी से 20,000 रुपये तक बढ़ाएगी। कंपनी ने डॉलर की तुलना में रुपये के कमजोर होने तथा बढ़ती लागत की भरपाई के लिए यह कदम उठाया है। इस तरह से मारुति सुजुकी इंडिया भी कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाली कंपनियों की सूची में शामिल हो गई है।

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, डॉलर की तुलना में रुपये के कमजोर होने से बढ़ी लागत तथा प्रशासनिक और अन्य खर्च बढ़ने के मद्देनजर कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई। फिलहाल कंपनी ऑल्टो-800 से लेकर एस-क्रॉस तक कई वाहन बेचती है, जिनकी कीमत दिल्ली शोरूम में 2.53 लाख रुपये से लेकर 13.74 लाख रुपये तक (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) हैं।

बुधवार को ही ह्यूंडै मोटर इंडिया ने अपने वाहनों के दाम अगले महीने से 30,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी। कंपनी ने भी इसकी वजह बढ़ती लागत को बताया था। टोयोटा, मर्सीडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू पहले ही इसकी घोषणा कर चुकी हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि कार कंपनियां आमतौर पर साल के आखिरी महीने में इस तरह की घोषणाएं करती हैं, ताकि भारी त्योहारी छूट देने के बाद बचे वाहनों को भी वर्षांत तक बेचा जा सके।

NDTV Profit हिंदी
लेखकReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT