ADVERTISEMENT

बवाल के बाद मारुति का मानेसर कारखाना दूसरे दिन भी बंद

मारुति सुजुकी इंडिया का कारखाना आज दूसरे दिन भी बंद रहेगा। हिंसा के बाद हरियाणा पुलिस ने 91 लोगों को 14 दिन की हिरासत में भेजा है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:22 AM IST, 20 Jul 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मारुति सुजुकी इंडिया का कारखाना आज दूसरे दिन भी बंद रहेगा। हिंसा के बाद हरियाणा पुलिस ने 91 लोगों को 14 दिन की हिरासत में भेजा है। पुलिस को अभी भी कई लोगों की तलाश है। मानेसर प्लांट में हुई हिंसा में कंपनी के एचआर के जनरल मैनेजर का जला हुआ शव मिला था जिसके बाद हंगामा काफी बढ़ गया। गुरुवार को प्लांट पूरी तरह छावनी में तब्दील हो गया था। प्लांट में पूरी तरह कामकाज बंद है।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, कारखाना आज भी बंद रहेगा। मारुति सुजुकी वर्कर्स यूनियन (एमएसडब्ल्यूयू) के नेताओं से फिलहाल संपर्क नहीं हो पाया है। इससे यह पता नहीं चल पाया है कि उनकी भविष्य की रणनीति क्या है।

हालांकि कर्मचारियों से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि उनमें से कई गिरफ्तारी के भय से अपने घरों से अलग रह रहे हैं। एक कर्मचारी ने कहा, अभी यह कहना मुश्किल है कि हम क्या करेंगे। हम अपने यूनियन नेताओं से भी संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। कंपनी ने गुरुवार को कहा था कि वह हिंसा और आगजनी से हुए नुकसान का आकलन कर रही है। यह स्पष्ट है कि कार्यालय परिसर को इस तरीके से नुकसान पहुंचाया गया है जिसे उसे ठीक करना मुश्किल है। इसमें कंपनी का मुख्य गेट, सुरक्षा कार्यालय तथा अग्नि सुरक्षा खंड शामिल हैं। कंपनी ने कहा था, हम जल्दी ही कारखाने में कामकाज शुरू करने के संबंध में अगले कदम की घोषणा करेंगे।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT