आप यहां हैं : होम » बिज़नेस »

भारत को एमएफएन का दर्जा यथाशीघ्र : पाकिस्तान

 
email
email
इस्लामाबाद: ाकिस्तान सरकार ने भारत को व्यापार के लिहाज से से सबसे वरीयता प्राप्त देश (एमएफएन) का दर्जा यथाशीघ्र देने का संकेत देते हुए कहा कि वह व्यापार को उदार करने की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए काम कर रही है।

सरकार का यह बयान ऐसे समय आया है, जबकि अटकलें हैं कि वह इस बारे में तय समयसीमा पर शायद खरी नहीं उतर सके। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोअज्जम खान ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान की सरकार ने भारत को एमएफएन दर्जा देने का फैसला किया है। यह प्रक्रिया हमने शुरू की है। हम इस बारे में अपने स्तर पर कार्रवाई कर रहे हैं और उम्मीद है कि इन्हें जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इस साल 31 दिसंबर तक नकारात्मक सूची प्रणाली को समाप्त करने तथा नए साल की शुरुआत से भारत को एमएफएन का दर्जा दिए जाने के सवाल पर खान ने केवल इतना कहा कि प्रक्रिया को यथाशीघ्र पूरा कर लिया जाएगा।

राजनयिक सूत्रों ने बताया कि भारत को एमएफएन का दर्जा देने की प्रक्रिया को पूरा करने का काम अगले साल 31 जनवरी तक हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
ब्रिटेन में 12 साल की लड़की, 13 साल का लड़का, बने सबसे कम उम्र के मां-बाप

यह लड़की जब गर्भवती हुई, उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने सप्ताहांत एक पुत्री को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं।

Advertisement