आप यहां हैं : होम » बिज़नेस »

अगले साल से नहीं लगेगा रोमिंग शुल्क : सिब्बल

 
email
email
No roamings from 2013: Sibbal
नई दिल्ली: ूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा है कि मोबाइल फोनधारकों को अगले साल से रोमिंग शुल्क नहीं देना होगा।

सिब्बल ने सोमवार को रोमिंग शुल्क खत्म होने की समयसीमा के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘अगले साल से, हमारे दूरसंचार सचिव ने आपको बताया है कि यह अगले साल से होगा।’’ राष्ट्रीय दूरसंचार नीति 2012 में इसका प्रस्ताव किया गया है।

भारत इंटरनेट गवर्नेंस सम्मेलन के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में सिब्बल ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय दूरसंचार नीति, 2012 को मई में अनुमति मिली है। इसके अंतर्गत रोमिंग शुल्क को पूरी तरह समाप्त करने का प्रावधान है। ऐसे में मोबाइल फोनधारक देशभर में कहीं भी एक ही नंबर का इस्तेमाल कर सकेंगे और अपने दूरसंचार सर्कल से बाहर होने पर भी उन्हें अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा।

इस बीच, दूरसंचार सचिव आर चंद्रशेखर ने कहा कि दूरसंचार विभाग स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए आवेदन आमंत्रित करने वाले नोटिस (एनआईए) पर काम कर रहा है। इसके बाद वह यूनिफाइड लाइसेंस पर काम करेगा, जो राष्ट्रीय दूरसंचार नीति 2012 का हिस्सा है। एनआईए 28 सितंबर को जारी किया जाना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement