ADVERTISEMENT

इंटरकनेक्शन विवाद : रिलायंस जियो ने कॉलड्रॉप से जुड़े आंकड़ों को किया 'लाइव'

मौजूदा दूरसंचार कंपनियों के खिलाफ अपनी लड़ाई को नए स्तर पर ले जाते हुए रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के समक्ष पेश आ रही 'कॉलड्रॉप' से जुड़े आंकड़ों को सोमवार को 'लाइव' कर दिया.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी03:10 AM IST, 27 Sep 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मौजूदा दूरसंचार कंपनियों के खिलाफ अपनी लड़ाई को नए स्तर पर ले जाते हुए रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के समक्ष पेश आ रही 'कॉलड्रॉप' से जुड़े आंकड़ों को सोमवार को 'लाइव' कर दिया. इसके जरिए कंपनी ने यह बताने की कोशिश की कि एयरटेल, वोडाफोन व आइडिया द्वारा पर्याप्त इंटरकनेक्टिविटी उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण उसके ग्राहकों की कितनी कालें नहीं हो रही हैं यानी वे इन नेटवर्क पर फोन नहीं कर पा रहे हैं.

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट पर एक लिंक लगाया जिसके जरिये यह देखा जा सकता है कि किसी एक दिन (24 घंटों) में उसके ग्राहकों को कितनी कॉलड्रॉप का सामना करना पड़ा. जियो ने 22 सितंबर के आंकड़े जारी किए जिसमें दावा किया गया है कि उसके ग्राहकों या उपयोगकर्ताओं ने 15 करोड़ कॉल करने की कोशिश की जिनमें से 12 करोड़ विफल रहीं. यानी उपयोगकर्ता बात नहीं कर पाए.

कंपनी का कहना है कि वह यह आंकड़े समय-समय पर उपलब्ध कराती रहेगी. कंपनी के 22 सितंबर के आंकड़ों के अनुसार एयरटेल पर 4.8 करोड़ (78.4 प्रतिशत), वोडाफोन के नेटवर्क पर 3.95 करोड़ (84.1 प्रतिशत) व आइडिया नेटवर्क पर 3.36 करोड़ (4.39 करोड़ में से) फेल रहीं. उल्लेखनीय है कि इंटरकनेक्शन के मुद्दे पर रिलायंस जियो व बाकी कंपनियों में खींचतान चल रही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT