आप यहां हैं : होम » बिज़नेस »

डीजल, एलपीजी के दाम बढ़ाने का फैसला जल्द; सस्ते सिलेंडर की संख्या बढ़ेगी

 
email
email
नई दिल्ली: रकार डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाने का फैसला जल्द से जल्द करना चाहती है। इसके साथ ही सालभर में परिवारों को दिए जाने वाले सस्ते सिलेंडर की संख्या बढ़ाने का फैसला भी जल्द किया जाएगा। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री वीरप्पा मोइली ने यह जानकारी दी।

केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार पेट्रोलियम पदार्थों की बिक्री पर होने वाले अनुमानित 1,60,000 करोड़ रुपये के नुकसान में कमी लाने के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है। इसमें डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

मोइली से ईंधन के दाम बढ़ाने के बारे में जब पूछा गया तो उनका जवाब था ‘जितनी जल्दी संभव हो सकेगा उतनी जल्दी निर्णय किया जाएगा।’ हालांकि, उन्होंने इन सवालों का कोई जवाब नहीं दिया कि उनके मंत्रालय ने क्या प्रस्ताव किया है और यह फैसला कब और किस स्तर पर लिया जाएगा।

मोइली ने कहा ‘जब भी फैसला होगा, आपको सबसे पहले जानकारी मिलेगी।’ पेट्रोलियम मंत्रालय ने राजनीतिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति को जो प्रस्ताव भेजा है वह प्रस्ताव विजय केलकर समिति की सिफारिशों के अनुरूप है। केलकर समिति का गठन वित्त मंत्रालय ने राजकोषीय मजबूती के लिए किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
ब्रिटेन में 12 साल की लड़की, 13 साल का लड़का, बने सबसे कम उम्र के मां-बाप

यह लड़की जब गर्भवती हुई, उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने सप्ताहांत एक पुत्री को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं।

Advertisement