ADVERTISEMENT

रिलायंस जियो ने पहले ही महीने में डेढ़ करोड़ ग्राहक बनाए, कायम किया विश्व रिकार्ड

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने अपने परिचालन के पहले ही महीने 1.6 करोड़ ग्राहक बनाए हैं. कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकार्ड है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:32 PM IST, 09 Oct 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने अपने परिचालन के पहले ही महीने 1.6 करोड़ ग्राहक बनाए हैं. कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकार्ड है, क्योंकि उसने यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी अन्य दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप से ज्यादा तेजी से हासिल की है, चाहे वह फेसबुक हो, वाट्सऐप या स्पाइक हो.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने 4जी सेवाओं का अपना परिचालन औपचारिक रूप से 5 सितंबर को शुरू किया था. भारत के इस बाजार में नई नई प्रवेशकर्ता इस कंपनी का कहना है कि उसने पहले 26 दिन में ही 1.6 करोड़ से अधिक ग्राहक हासिल किए हैं.

कंपनी के बयान के अनुसार अंबानी ने नई कंपनी की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा है, 'हमें खुशी है कि लोग इस बात को समझ रहे हैं और हमारी सेवाओं का पूरा इस्तेमाल कर रहे है. जियो का मकसद डेटा की ताकत से हर भारतीय को सशक्त बनाना है.'

गौरतलब है कि रिलायंस जियो फिलहाल 'वेलकम ऑफर' अवधि में चल रही है, जिसके तहत उसकी सारी सेवाएं इस दिसंबर तक बिलकुल नि:शुल्क हैं. कंपनी ने हाल ही में आईफोन के नए ग्राहकों के लिए अपने सारी सेवाएं एक साल यानी दिसंबर 2017 के आखिर तक नि:शुल्क देने की विशेष योजना की घोषणा की. कंपनी जल्द से जल्द 10 करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

कंपनी सिम एक्टिवेशन की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है, जिसमें आधार कार्ड धारक का नया सिम कुछ ही मिनटों में एक्टिवेट हो जाता है. कंपनी का कहना है कि वह 3100 शहरों-कस्बों में यह प्रणाली इस्तेमाल कर रही है और इससे भी उसे अधिक व जल्दी सिम सक्रिय करने में मदद मिली है. विज्ञप्ति के अुनसार कंपनी कुछ ही हफ्ते के अंदर इस प्रणाली को पूरे देश में लागू करेगी.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT