ADVERTISEMENT

कंपनियों के नतीजे तय करेंगे बाजार की दिशा

शेयर बाजार विश्लेषकों के अनुसार सप्ताह के दौरान एचडीएफसी बैंक, मारति सुजुकी इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक जैसी ब्लूचिप कंपनियों के तिमाही परिणाम शेयर बाजार का रुख तय करेंगे।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:19 PM IST, 20 Apr 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

शेयर बाजार विश्लेषकों के अनुसार सप्ताह के दौरान एचडीएफसी बैंक, मारति सुजुकी इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक जैसी ब्लूचिप कंपनियों के तिमाही परिणाम शेयर बाजार का रुख तय करेंगे। इसके अलावा बुधवार को वायदा एवं विकल्प अनुबंध की चालू माह की समाप्ति देखते हुये शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का रख रहने के आसार हैं।

मुंबई में मतदान के कारण गुरवार को शेयर बाजार बंद रहेंगे। इस सप्ताह एचडीएफसी बैंक, केयर्न इंडिया, एसीसी, अंबुजा सीमेंट्स, मारति सुजुकी इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के परिणाम घोषित किये जायेंगे।

इसके अलावा शुक्रवार को घोषित रिलायंस इंडस्ट्रीज के चौथी तिमाही के नतीजांे का असर सोमवार को बाजार में देखने को मिलेगा। शुक्रवार को ‘गुड फ्राइडे’ पर शेयर बाजार बंद था।

रेलिगेयर कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड के संस्थागत शोध के निदेशक तीर्थांकर पटनायक ने कहा, ै बाजार की मौजूदा तेजी केन्द्र में भाजपा नीत राजग सरकार के सत्ता में आने की संभावना के कारण है। भारत का व्यापक आर्थिक परिदृश्य भी सुधर रहा है और परिस्थितियां भारतीय रपये की स्थिरता की ओर इशारा कर रही हैं। चुनाव संबंधी बाजार की तेजी के अलावा अगले कुछेक सप्ताह के लिए कंपनियों के तिमाही नतीजे बाजार की दिशा तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।

इसके अलावा विदेशी संस्थागत निवेशकों, वैश्विक संकेतों और डॉलर के मुकाबले रपये का उतार चढ़ाव बाजार पर अपना असर डालते रहेंगे।

जारी

Print Print
पीटीआई-भाषा संवाददाता 11:48 HRS IST

    शेयर समीक्षा दो अंतिम

इस समय लोकसभा चुनाव शेयर बाजारांे के लिए बड़ा उत्प्रेरक हैं। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 7 अप्रैल को हुआ था। 12 मई को आखिरी चरण का मतदान होना है। चुनाव नतीजे 16 मई को आएंगे। कोटक सिक्योरिटीज के दीपेन शाह ने कहा, ै बाजार का रख चुनाव के अनुकूल नतीजों की अपेक्षा से निर्धारित होना जारी है.. ै वैश्विक मोर्चे पर फेडरल ओपन मार्केट कमेटी :एफओएमसी: 29.30 अप्रैल को अपनी मौद्रिक नीति समीक्षा करेगी।

बोनान्जा पोर्टफोलियों के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश गोयल ने कहा, ै चुनाव परिणामों से पहले बाजार अपनी उम्मीद दिखा रहा है। आगे चलकर कंपनियों के चौथी तिमाही के परिणाम और वैश्विक संकेत बाजार की दिशा निर्धारित करेंगे। तकनीकी सुधार के साथ निफ्टी में लिवाली जारी रहेगी और 6,800 अंक के स्तर से उपर हम बाजार में आगे और तेजी आने की उम्मीद कर सकते हैं। ै इस बीच बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स पिछने सप्ताह 22,628.84 अंक पर लगभग अपरिवर्तित बंद हुआ।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT