ADVERTISEMENT

सुब्रत राय की रिहाई के लिए लंदन-अमेरिका के होटल, एफ-1 में हिस्सेदारी और प्लेन बेचने का प्रस्ताव

सहारा समूह ने जेल में बंद अपने मुखिया सुब्रत राय की रिहाई के लिए धन का बंदोबस्त करने के इरादे से अपनी संपत्तियों को बेचने के बारे में उच्चतम न्यायलय में मंगलवार को नया प्रस्ताव पेश किया।
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी09:26 PM IST, 02 Feb 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सहारा समूह ने जेल में बंद अपने मुखिया सुब्रत राय की रिहाई के लिए धन का बंदोबस्त करने के इरादे से अपनी संपत्तियों को बेचने के बारे में उच्चतम न्यायलय में मंगलवार को नया प्रस्ताव पेश किया। प्रधान न्यायाधीश तीरथ सिंह ठाकुर, न्यायमूर्ति ए आर दवे और न्यायमूर्ति ए के सीकरी की पीठ ने इस प्रस्ताव पर सेबी से चार सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है।

सहारा के वकील और वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिबल ने कहा कि समूह अपना मुंबई का होटल सहारा स्टार, फार्मूला वन में कंपनी के 42 फीसदी शेयर और चार विमानों को बेचने के लिए बातचीत कर रहा है।

समूह ने यह भी कहा कि विदेश में तीन होटलों लंदन में ग्रोवेनर हाउस होटल, और न्यूयार्क प्लाजा तथा ड्रीम न्यूयार्क होटल बेचने के लिए भी बातचीत जारी है। वकील ने कहा कि ग्रोसवेनर हाउस होटल के लिए कतर से बातचीत चल रहा है जिससे करीब 2300 करोड़ रुपये मिलेंगे।

यही नहीं, समूह ने अमेरिका में उसके दो होटलों के लिए रशियन बैंक को फिर वित्तीय मदद के लिए राजी किया है। सहारा समूह ने बेंगलुरू में भी अपनी संपत्तियों को बचने की अनुमति मांगी है। समूह को अपने निवेशकों को धन लौटाने के लिए सेबी-सहारा खाते में भुगतान के लिए 36000 करोड़ रुपये की व्यवस्था करनी है।

न्यायालय ने 67 वर्षीय सुब्रत राय को अंतरिम जमानत के लिए कुछ शर्तें लगाईं थीं जिनमें पांच हजार करोड़ रुपये नकद और इतनी ही राशि की बैंक गारंटी देना तथा निवेशकों को ब्याज सहित 36000 करोड़ रुपये लौटाना शामिल हैं। सुब्रत राय सहारा की कंपनियों के दो निदेशकों रवि शंकर दुबे और अशोक राय चौधरी के साथ 4 मार्च, 2014 से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT