आप यहां हैं : होम » बिज़नेस »

शेयर बाजार में नौ दिन की तेजी पर ब्रेक, सेंसेक्स 46 अंक लुढ़का

 
email
email
Share market closes at down mark
मुंबई: ंबई शेयर बाजार में नौ दिन से जारी तेजी के सिलसिले पर मंगलवार को ब्रेक लग गया तथा सेंसेक्स 46 अंक की गिरावट के साथ 18,496.01 अंक पर बंद हुआ।

कमजोर वैश्विक रुख के बीच अगस्त माह में खुदरा मुद्रास्फीति 10 प्रतिशत के पार निकलने से निवेशकों ने हाल की तेजी के बाद आज सतर्क रुख अपनाया। कमजोर शुरुआत के बाद सुस्त कारोबार में सेंसेक्स एक समय दिन के उच्च स्तर 18,580.48 अंक पर पहुंच गया। लेकिन टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज तथा आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में आई एक से तीन फीसद की गिरावट के बाद बाजार तेजी को कायम नहीं रख सका।

अंत में 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 46.30 अंक या 0.25 फीसद के नुकसान से 18,496.01 अंक पर बंद हुआ। इससे पिछले नौ कारोबारी सत्रों में सेंसेक्स 1,200 से अधिक अंक चढ़ा था।

इसी के अनुरूप नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 9.95 अंक या 0.18 फीसद के नुकसान से 5,600.05 अंक पर आ गया। एक समय इसने दिन का उच्च स्तर 5,620.55 अंक भी छुआ।

सीएनआई रिसर्च के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक किशोर पी ओस्तवाल ने कहा, ‘‘खुदरा मुद्रास्फीति नीचे नहीं आई है। हालांकि, बारिश की कमी घटकर 6 फीसद रह गई है, इसके बावजूद महंगाई प्रमुख चिंता की वजह है। रिलायंस इंडस्ट्रीज में कुछ मुनाफावसूली से भी बाजार में गिरावट आई।’’ रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2.11 प्रतिशत के नुकसान से 855.20 रुपये पर आ गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement