ADVERTISEMENT

पांच लाख रु. तक की गोल्ड जूलरी पर टीसीएस लगाने का फैसला वापस : मीडिया रिपोर्ट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार ने पांच लाख रुपए तक की और दो लाख रुपए से ज्यादा की गोल्ड जूलरी पर टैक्स कलेक्शन ऐट सोर्स यानी टीसीएस संबंधी पूर्व में लिए गए फैसले को वापस लेने का निर्णय लिया है।
NDTV Profit हिंदीAgencies
NDTV Profit हिंदी01:35 PM IST, 31 May 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सरकार ने हाल ही में एक फैसला लिया है जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि गोल्ड जूलरी की खरीद में इजाफा होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार ने पांच लाख रुपए तक की और दो लाख रुपए से ज्यादा की गोल्ड जूलरी पर टैक्स कलेक्शन ऐट सोर्स यानी टीसीएस संबंधी पूर्व में लिए गए फैसले को वापस लेने का निर्णय लिया है।

दरअसल एक जून यानी कल से 1 जून से 2 लाख रुपए या इससे अधिक की जूलरी नगद खरीदने पर 1 फीसदी TCS लगाया जाना था। जूलर्स ने पिछले दिनों ऐसे की कई सरकारी प्रावधानों को लेकर लंबे समय तक हड़ताल भी की थी।

सरकार के हालिया फैसल के मुताबिक, 1 जून से पहले वाला प्रावधान ही कायम हो जाएगा। यानी अब पांच लाख रुपए तक की जूलरी नगद खरीद पर टीसीएस नहीं लगेगा। पिछले दिनों जूलर्स की हड़ताल में जूलरी पर एक प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी लगाए जाने का विरोध किया जा रहा था। हालांकि सरकार ने इस बाबत कोई रोल बैक नहीं किया है और केवल टीसीएस लागू होने की सीमा बढ़ा दी है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकAgencies
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT