ADVERTISEMENT

TCS ने ओरेंज काउंटी मुकदमे को निपटाने के लिए 2.6 करोड़ डॉलर चुकाए, शेयर में गिरावट

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) तथा इसकी अमेरिकी संबद्ध इकाई ने ओरेंज काउंटी, कैलिफोर्निया से जुड़े एक मुकदमे के निपटान के लिए 2.6 करोड़ डालर का भुगतान किया है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी05:16 PM IST, 24 Aug 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) तथा इसकी अमेरिकी संबद्ध इकाई ने ओरेंज काउंटी, कैलिफोर्निया से जुड़े एक मुकदमे के निपटान के लिए 2.6 करोड़ डॉलर का भुगतान किया है.

टीसीएस के प्रवक्ता ने कहा, "टीसीएस व ओरेंज काउंटी ने प्रोपर्टी टैक्स मैनमेंट सिस्टम के संयुक्त विकास के संबंध में एक मौजूदा विवाद को सुलझाने पर सहमति जताई है." प्रवक्ता के अनुसार दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ दावों को दोहराया है लेकिन किसी तरह की 'देनदारी स्वीकार नहीं की'. इसके अनुसार 'न्यायाधीश जेसी गांधी की मध्यस्थता के चलते दोनों पक्षों में सहमति बन पाई है.' प्रवक्ता ने हालांकि मुकदमे की राशि की न तो पुष्टि की और न ही इसे खारिज किया.

अमेरिकी काउंटी की ओर से जारी बयान के अनुसार, 'टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज तथा इसकी अमेरिकी संबद्ध इकाई ने मुकदमे को निपटाने के लिए 2.6 करोड़ डॉलर का भुगतान किया है.' इसके अनुसार, 'यह मुकदमा काउंटी की स्वचालित संपत्ति कर प्रणाली के विफल प्रतिस्थापन के लिए था. यह प्रतिस्थापन 2010 तक किया जाना था लेकिन इसे पूरा ही नहीं किया जा सका.'

ओरेंज काउंटी इस भुगतान के बदले टाटा के खिलाफ मुकदमा छोड़ देगी. टीसीएस भी अपनी प्रति-शिकायतें वापस ले लेगी. इस पूरे घटनाक्रम के बाद बीएसई में कंपनी का शेयर कारोबार के दौरान 0.65 प्रतिशत टूटकर 2586.40 अंक पर बंद हुआ.

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT