ADVERTISEMENT

राजकोषीय घाटे को सीमित करने के लक्ष्य से समझौता नहीं किया जाएगा : चिदंबरम

फिच की आशंकाओं को खारिज करते हुए चिदंबरम ने कहा कि सरकार राजकोषीय घाटे को 2016-17 तक घटाकर सकल घरेलू उत्पाद के तीन प्रतिशत के बराबर करने की राह पर बने रहने का प्रयास करेगी।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:02 PM IST, 11 Dec 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

रेटिंग एजेंसी फिच की आशंकाओं को खारिज करते हुए वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि सरकार राजकोषीय घाटे को 2016-17 तक घटाकर सकल घरेलू उत्पाद के तीन प्रतिशत के बराबर करने की राह पर बने रहने का प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा 'एजेंडा साफ है। राजकोषीय घाटे को कम करना प्राथमिकताओं की सूची में सबसे ऊपर है। कोई समझौता नहीं हो सकता और मैं सरकार की ओर से कह रहा हूं, कि राजकोषीय स्थिति को मजबूत करने के मार्ग पर अग्रसर रहने और वित्त वर्ष 2016-17 में राजकोषीय घाटे को सकल घरेलू उत्पाद के तीन प्रतिशत के बराबर लाने का लक्ष्य प्राप्त करने तक कदम दर कदम, साल दर साल प्रयास जारी रखने के फैसले पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।'

चिदंबरम ‘दिल्ली आर्थिक सम्मेलन 2013’ में बोल रहे थे जिसका विषय था ‘अगले पांच साल का एजेंडा’।

रेटिंग एजेंसी फिच ने कल आशंका जाहिर की कि हाल के विधान सभा में चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन से केंद्र का राजकोषीय घाटा बढ़ सकता है क्योंकि संभावना है कि व्यय कटौती को सीमित करने के खिलाफ राजनीतिक दबाव बढ़ सकता है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT