बैंक ऑफ बड़ौदा में ग्रेजुएट्स के लिए नौकरियों की भरमार, निकलीं 400 पदों पर भर्तियां

बैंक ऑफ बड़ौदा में ग्रेजुएट्स के लिए नौकरियों की भरमार, निकलीं 400 पदों पर भर्तियां

बैंक ऑफ बड़ौदा ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 400 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों में 202 पद अनारक्षित हैं। जबकि 108 पद ओबीसी, 60 पद एससी और 30 पद एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त, 2016 है। परीक्षा की संभावित तिथि 25 सितंबर, 2016 है। 

कौन कर सकता है आवेदन
किसी भी विषय में 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। एससी/एसटी/पीडब्लयूडी वर्ग के उम्मीदवारों को अंकों में 5 फीसदी की छूट दी गई है। यानी वह 55 फीसदी अंकों के साथ भी आवेदन कर सकते हैं। 

डिजाइनिंग के क्षेत्र में करियर: नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजाइन कुरुक्षेत्र में दाखिले का मौका

आयु की न्यूनतम सीमा 20 और अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 01 अगस्त, 2016 से की जाएगी। यानी उम्मीदवार का जन्म 02-08-1988 से पहले न हुआ हो और 01-08-1996 के बाद न हुआ हो। एससी/एसटी वर्ग को आयु में 5 वर्ष और ओबीसी को 3 वर्ष की छूट दी गई है। 

यहां भी है अवसर: केंद्रीय होम्योपैथी अनुसंधान परिषद में क्लर्क के पद के लिए भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा, साइकोमेट्रिक असेसमेंट, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

सेलेक्शन होने के बाद उम्मीदवारों को बड़ौदा मणिपाल स्कूल ऑफ बैंकिंग से नौ महीने का एक पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट इन बैंकिंग एंड फाइनेंस का कोर्स भी करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को जूनियर मैनेजमेंट ग्रेड/ स्केल - I पर अपॉइंट किया जाएगा। इन बाद तीन महीने की ऑन जॉब ट्रेनिंग (वर्क इंटीग्रेटिड लर्निंग) होगी। इसे पूरा करने के बाद उम्मीदवार को मणिपाल यूनिवर्सिटी से बैंकिंग एंड फाइनेंस में पीजी डिप्लोमा मिलेगा। 

इच्छुक उम्मीदवार और अधिक जानकारी के लिए www.bankofbaroda.com पर लॉग इन करें। 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com