BSEB ने बिशुनराय कालेज के इंटर परीक्षाफल पर रोक लगायी

BSEB ने बिशुनराय कालेज के इंटर परीक्षाफल पर रोक लगायी

नई दिल्ली:

बिहार राज्य परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने बिशुनराय कालेज के क्रियाकलाप में गड़बड़ी और अनियमितता पाए जाने पर उसके विद्यार्थियों की इंटरमीडियट परीक्षा 2016 (12वीं) के परीक्षाफल पर रोक लगा दी है। बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर ने आज बताया कि बिशुनराय कालेज के क्रियाकलाप में गड़बड़ी और अनियमितता पाए जाने पर उक्त कालेज के विद्यार्थियों की इंटरमीडियट परीक्षा 2016 के परीक्षाफल पर रोक लगा दी गयी है।

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कर रही विशेष अनुसंधान टीम (एसआईटी) की अंतिम रिपोर्ट प्राप्त होने पर उक्त कालेज के विद्यार्थियों की इंटरमीडियट परीक्षा 2016 के परीक्षाफल रद्द भी किए जा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि एक टीवी चैनल पर बिहार में इंटरमीडियट परीक्षा 2016 के कला संकाय में स्टेट टॉपर रही रुबी कुमारी और विज्ञान संकाय में टॉपर रहे सौरव श्रेष्ठ के विषय और विशेष ज्ञान से संबंधित साक्षात्कार टेलीकास्ट किए जाने पर एक बार फिर इस प्रदेश के स्कूली शिक्षा की किरकिरी हुई थी। उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गत छह जून को शिक्षा विभाग को निर्देश दिया था कि वैशाली जिला के विशुन राय कालेज के इंटरमीडिएट के परीक्षाफल में धांधली के आरोप के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराकर पूरे मामले की शीघ्र जांच पुलिस के द्वारा कराई जाय।

इस मामले में अग्रतर कार्रवाई करते हुए बीएसईबी ने सौरव श्रेष्ठ और रूबी राय का फिर से मूल्यांकन कराकर उनके परीक्षाफल को रद्द कर दिया था। इंटरमीडियट टापर्स घोटाला मामले में रूबी राय सहित बीएसईबी के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर सिंह, उनकी पत्नी और प्रदेश में सत्तासीन पार्टी जदयू की पूर्व विधायक उषा सिन्हा, बीएसईबी के पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा, वैशाली जिला स्थित विशुन राय कालेज के प्राचार्य बच्चा राय सहित अबतक करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com