दिल्ली विश्वविद्यालय: चौथी लिस्ट के बाद कहां-कहां बची हैं सीटें

दिल्ली विश्वविद्यालय: चौथी लिस्ट के बाद कहां-कहां बची हैं सीटें

दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए चौथी कट-ऑफ जारी कर दी गई है. वैसे तो अधिकतर कॉलेजों में सीटें भर गई हैं लेकिन फिर भी कुछ जगहों पर अभी भी छात्रों के लिए अच्छे कोर्स और सीटें उपलब्ध हैं। नॉर्थ और साउथ कैंपस के कुछ कॉलेजों में  BA (Hons) English, BA (Hons) Economics और BA (Hons) History जैसे कोर्स में सीटें खाली हैं। अधिकतर कॉलेजों में बी कॉम ऑनर्स में जगह बाकी है। देखिए कहां-कहां बचे हैं मौके-

- हंसराज कॉलेज में हिंदी और संस्कृत छोड़कर बाकी सभी मानविकी (Humanities) कोर्सों में दाखिले जारी हैं।  यहां बी कॉम (H) में भी दाखिले जारी हैं।

- लेडी श्री राम कॉलेज में चौथी लिस्ट में सोशियोलॉजी ऑनर्स के लिए कट-ऑफ 96.50 है, तो हिंदी और संस्कृत ऑनर्स के लिए दाखिले बंद हो चुके हैं। 

- किरोड़ीमल कॉलेज में बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए कट-ऑफ 96 फीसदी है, जबकि भूगोल, राजनीति विज्ञान, जूलॉजी और केमिस्ट्री ऑनर्स के लिए एडमिशन बंद हो गए हैं। यहां इंग्लिश ऑनर्स के लिए कटऑफ 95.25 फीसदी है।

- श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में बीकॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए एडमिशन बंद हो गए हैं। SRCC में सिर्फ रिजर्व कोटे के लिए दाखिले खुले हैं। 

- रामजस कॉलेज में बीकॉम में लिए दाखिले पूरे हो गए हैं, वहीं बीकॉम ऑनर्स के लिए कट-ऑफ 96.25 प्रतिशत है. यहां इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए कट-ऑफ 96.25 हैं तो वहीं इंग्लिश ऑनर्स के लिए 95 फीसदी है।  रामजस कॉलेज में बीए प्रोग्राम के लिए कट-ऑफ 93.5 है, हिंदी ऑनर्स के लिए 85 फीसदी, हिस्ट्री ऑनर्स के लिए 94.5 रखा गया है, वहीं पॉलिॉटिकल साइंस ऑनर्स के लिए कट ऑफ 96 फीसदी है। 

- गार्गी कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स की कट ऑफ 95.5 % रखी गई है. यहां हिस्ट्री ऑनर्स के लिए 92.5 और पॉलिॉटिकल साइंस ऑनर्स के लिए 93 फीसदी की कट ऑफ रखी गई है।  

- मोती लाल नेहरू में बीकॉम और बीकॉम ऑनर्स में दाखिले मिल सकते हैं, इनके लिए कट ऑफ क्रमश: 94 और 95 प्रतिशत हैं। यहां इकोनोमिक्स ऑनर्स के लिए 94.5 फीसदी अंक मांगे गए है जबकि इंग्लिश ऑनर्स के लिए कट ऑफ 93.5 प्रतिशत है। मोती लाल नेहरू कॉलेज में बीएससी फिजिक्स ऑनर्स के लिए कट ऑफ 92% है. बीएससी ऑनर्स कैमेस्ट्री के लिए 93 फीसदी, बीएससी ऑनर्स मैथ्स के लिए कट-ऑफ 93 प्रतिशत है।

- अरबिंदो कॉलेज में बीकॉम के लिए 91.75 और बीकॉम ऑनर्स के लिए 94.75 फीसद अंकों की मांग की गई है। अरबिंदो कॉलेज में इंग्लिश ऑनर्स के लिए कट-ऑफ 91.75 फीसदी है। 

- कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में बीकॉम ऑनर्स के लिए 95 से 95.25 फीसदी अंक चाहिए। 

- दिल्ली विश्वविद्यालय ने नॉन-कॉलेजिएट वीमेंस एजुकेशन बोर्ड (NCWEB) के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है.  बी कॉम और बीए प्रोग्राम में दाखिल के लिए सूची जारी की गई है. मिरांडा कॉलेज में सबसे अधिक कट ऑफ है, यहां बीए प्रोग्राम के लिए 88 फीसदी और बी कॉम के लिए 92 प्रतिशत कट ऑफ है। 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com