अपनाएं ये 5 आसान टिप्स और नई जॉब के पहले ही दिन छोड़ें अपना धांसू इम्प्रैशन

अपनाएं ये 5 आसान टिप्स और नई जॉब के पहले ही दिन छोड़ें अपना धांसू इम्प्रैशन

नई दिल्ली:

'फर्स्ट इम्प्रैशन इज योर लास्ट इम्प्रैशन' अंग्रेजी में ये कहावत आपने सुनी ही होगी. ये कहावत काफी हद तक जीवन के कई अहम पड़ावों पर लागू भी होती है. अगर बात जॉब की हो तो आपको इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए. ऐसे में अपनाए ये आसान टिप्स जिनकी मदद से जॉब के पहले दिन ही आप जमा सकेंगे धांसू इम्प्रैशन...

ड्रेसिंग सेंस
एक बेहतर ड्रेसिंग सेंस हर एक मौके पर आपको आत्मविश्वास प्रदान कराता है. इसलिए अपनी जॉब के पहले दिन अपने ड्रेसिंग सेंस का विशेष रूप से ध्यान रखें. अच्छा पहनावा दूसरों पर आपका इम्प्रैशन भी अच्छा छोड़ता है.

मैंटली रहें तैयार
किसी भी काम को करने के लिए सबसे पहले खुद को मैंटली प्रिपेयर करना बेहद जरूरी है. अगर आप मैंटली प्रिपेयर नहीं हैं तो कोई भी काम सही ढंग से नहीं कर सकेंगे. नई जॉब के पहले दिन आपको नया काम थमाया जाता है, ऐसे में नए काम के अनुसार खुद को ढालना है तो नई चीजों के लिए मैंटली प्रिपेयर रहना बेहद आवश्यक है.

मर्यादा
किसी भी काम को परफेक्टली करने के लिए खुद को डिसीप्लिन में रखना जरूरी है. अगर आप खुद ही डिसीप्लिन में नहीं हैं तो भूल जाइए की काम ठीक ढंग से होगा. जॉब के पहले दिन से ही डिसीप्लिन बना कर रखें. डिसीप्लिन में रहना बॉस और ऑफिस में मौजूद साथियों पर एक स्ट्रांग इम्प्रैशन छोड़ता है.

प्लानिंग
बिना प्लानिंग के किया हुआ काम कभी भी सही रिजल्ट नहीं देता, इसलिए अपनी नई जॉब के पहले दिन से प्लानिंग करनी स्टार्ट कर दें. आप 30, 60 या फिर 90 दिनों का प्लान बना सकते हैं. इस प्लानिंग से आपको अपने सभी काम ठीक तरीके से पूरा करने में मदद मिलेगी.

उम्मीद
ज्यादा उम्मीदें रखने से हमेशा दुख पहुंचता है. इसलिए बेहतर ये है कि किसी भी चीज से हद से ज्यादा उम्मीद न रखें, बल्कि नई चीजों के अनुसार खुद को ढालने के लिए तैयार रहें. नई जॉब में सब कुछ नया होता है इसलिए वहां के नए तौर-तरीकों के अनुसार खुद को जल्द से जल्द ढालने का प्रयास करें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com