फर्स्ट ईयर से ही करें इन फील्ड्स में इंटर्नशिप, कॉलेज पूरा होते ही मिलेगी जॉब!

फर्स्ट ईयर से ही करें इन फील्ड्स में इंटर्नशिप, कॉलेज पूरा होते ही मिलेगी जॉब!

नई दिल्ली:

अगर आप चाहते हैं कि कॉलेज पास करते ही आपको जॉब मिल जाए और आपके स्किल्स भी निखर जाए, तो इसके लिए आपको कॉलेज के शुरुआती दिनों से ही इंटर्नशिप करनी चाहिए. वहीं अगर आप ये सोच रहे हैं कि फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स को कहीं इंटर्नशिप मिलेगी भी? तो हम आपकी इस उलझन को दूर कर देते हैं, जानिए ऐसी मजेदार फील्ड्स के बारे में, जहां आपको फर्स्ट ईयर से ही मिल सकता है इंटर्नशिप करने का मौका...

सेल्स एंड मार्केटिंग
अगर आपके कम्यूनिकेशन स्किल्स अच्छे हैं और आपको लोगों से बातचीत करना पसंद है, तो सेल्स एंड मार्केटिंग आपके लिए बेस्ट फील्ड साबित हो सकती है. इस फील्ड में इंटर्नशिप करने से आपके सॉफ्ट स्किल्स बेहतर होंगे. साथ ही फ्यूचर में सेल्स और मार्केटिंग की फील्ड में जॉब हासिल करने में भी आसानी होगी.

डिजाइनिंग
डिजाइनिंग व स्कैचिंग में रुचि रखने वाले कॉलेज फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के ग्राफिक डिजाइनिंग में अपना करियर बना सकते हैं. ये एक शानदार फील्ड है और छात्रों को बेहतर भविष्य देने में काफी हद तक खरी भी उतरती है. क्रिएटिव और डिजाइनिंग की समझ रखने वालों के लिए यहां इंटर्नशिप करना एक वन स्टॉप करियर डेस्टीनेशन साबित हो सकता है.

कंटेंट राइटिंग
अगर आप पढ़ने-लिखने के शौकीन हैं, तो आपकी ये हॉबी आपको कॉलेज के तुरंत बाद ही जॉब दिलाने में काफी काम आ सकती है. कॉलेज फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाले जिन छात्रों की लिखने में रुचि है, वह कंटेंट राइटिंग में इंटर्नशिप कर सकते हैं. कंटेंट राइटिंग की आज के दौर में काफी डिमांड है और ढेरों वेबसाइट्स स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप का मौका भी दे रही हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com