रात्रिकालीन, जिला परिषद स्कूलों में सुधार करना हमारी प्राथमिकता : जावड़ेकर

रात्रिकालीन, जिला परिषद स्कूलों में सुधार करना हमारी प्राथमिकता : जावड़ेकर

नई दिल्ली:

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि सरकार जिला परिषद के स्कूलों और रात्रिकालीन स्कूलों की हालत में सुधार करेगी। पिछले दिनों एचआरडी मंत्री के तौर पर कामकाज संभालने वाले जावड़ेकर ने कल शाम मुंबई के दादर में गोपाल कृष्ण गोखले स्कूल का दौरा किया और विद्यार्थियों से बातचीत की।

मंत्री ने कहा, उत्थान के लिए शिक्षा जरूरी है। मैं इन वंचित छात्रों की भावना को तहेदिल से सलाम करता हूं, जो दिन में आठ से दस घंटे कड़ी मेहनत करने के बाद रात्रिकालीन स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा समावेशी होनी चाहिए और किसी को पीछे नहीं रहने देना चाहिए। रात्रिकालीन स्कूल महत्वपूर्ण संस्थान हैं जो शिक्षा को समावेशी बना रहे हैं और इन स्कूलों तथा जिला परिषद के विद्यालयों की हालत में सुधार करना सरकार की प्राथमिकता में होगा।

जावड़ेकर ने कहा, आपसे मिलने के बाद, आपके लिए काम करने का मेरा दृढ़संकल्प और मजबूत हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दलितों, वंचितों और पिछड़े वर्ग के लिए काम करने की बात कहते हैं। हम रात्रिकालीन विद्यालयों की समस्याओं का अध्ययन करेंगे और उनके लिए जो भी संभव होगा, करेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com