गोवा में व्यस्त टूरिस्ट सीजन के दौरान 'सनबर्न' म्यूजिक फेस्टिवल पर लग सकती है पाबंदी

गोवा में व्यस्त टूरिस्ट सीजन के दौरान 'सनबर्न' म्यूजिक फेस्टिवल पर लग सकती है पाबंदी

फाइल फोटो

खास बातें

  • दिसंबर अंत में होता है ईडीएम उत्सवों का आयोजन
  • इस दौरान यहां पर्यटकों की बाढ़ सी आ जाती है
  • पुलिस ने कानून-व्यवस्था पर दबाव पड़ने की बात कही
पणजी:

गोवा सरकार राज्य में पर्यटकों के लिहाज से बेहद व्यस्त समय 15 दिसंबर से 15 जनवरी के बीच भीड़ को आकर्षित करने वाले नृत्य संगीत समारोह की इजाजत नहीं देने पर विचार कर रही है. राज्य के पर्यटन मंत्री दिलीप पारलेकर ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पारलेकर ने बताया, 'बड़े पैमाने पर होने वाले ईडीएम उत्सवों के 15 दिसंबर से 15 जनवरी के बीच आयोजन को हम इजाजत नहीं देने पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि हर साल इस दौरान यहां पर्यटकों की बाढ़ सी आ जाती है. यहां बड़ी संख्या में लोग नया साल मनाने आते हैं.' उन्होंने बताया कि आयोजक चाहें तो कार्यक्रम का आयोजन 15 दिसंबर से पहले या 15 जनवरी के बाद कर सकते हैं, क्योंकि यह समय पर्यटकों के लिहाज से बहुत ज्यादा व्यस्त नहीं होता है.

सनबर्न और वीएच1 सुपरसॉनिक जैसे इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक (ईडीएम) उत्सवों का गोवा में हर साल दिसंबर के आखिरी महीने में आयोजन होता है. राज्य पुलिस ने इन कार्यक्रमों का यह कहते हुए विरोध किया था कि इनके कारण कानून-व्यवस्था पर दबाव पड़ता है.

पारलेकर ने कहा कि मंजूरी देने वाले राज्यस्तरीय पैनल की पहली बैठक मंगलवार को हुई थी, जिसमें व्यस्त सीजन के दौरान ऐसे उत्सवों के आयोजन को मंजूरी नहीं देने के विचार सामने आए हैं. सरकार का भी यही मानना है कि दो ईडीएम उत्सवों के एक ही समय पर आयोजन को मंजूरी देना सुरक्षा के लिहाज से संभव नहीं है. हालांकि दोनों आयोजकों ने इस साल उत्सव के आयोजन की मंजूरी के लिए आवेदन दे दिया है.

पारलेकर ने बताया, 'पैनल ने उन्हें आयोजन की प्रस्तावित तारीख बताने को कहा है. उन्हें बता दिया गया है कि राज्य मशीनरी पर दबाव न पड़े इसलिए उन्हें 15 दिसंबर से पहले या 15 जनवरी के बाद आयोजन करने पर विचार करने को कहा है.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com