यूपी में लखनऊ सहित कई स्‍थानों पर बारिश, प्रधानी चुनाव की वोटिंग पर असर

यूपी में लखनऊ सहित कई स्‍थानों पर बारिश, प्रधानी चुनाव की वोटिंग पर असर

प्रतीकात्‍मक फोटो

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई इलाकों में मंगलवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली। धूल भरी तेज आंधी के साथ दिन में ही अंधेरा छा गया। इसके बाद तेज बारिश के साथ हवाएं चल रही हैं। आंधी व बारिश का असर प्रधानी चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग पर भी दिखा। राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में दोपहर बाद तेज बारिश और आंधी शुरू हो गई। कई जिलों में दिन में ही एकदम अंधेरा हो गया। आंधी और बारिश की वजह से यातायात पूरी तरह से ठप हो गया। सड़कों पर लोग खुद को बचाते हुए निकले।

जानमाल के नुकसान की खबर नहीं
पटरी दुकानदारों का भी काफी नुकसान हुआ। फिलहाल, जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। मैनपुरी, आगरा, एटा, इटावा कानपुर सहित कई जिलों में भी कुछ ऐसा नजारा दिखाई दिया। इससे पूर्व उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के अधिकांश जिलों में मंगलवार सुबह घना कोहरा छाया हुआ था। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, सुबह में अधिकांश जिलों में कोहरे का असर दिखाई दिया। दिन चढ़ने के साथ ही कोहरे का असर कम हो गया, लेकिन बारिश का पूवार्नुमान पहले से ही लगाया गया था।

जारी रहेगा बारिश का दौर
गुप्ता ने बताया कि अगले 24 घंटों तक रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहेगा। अचानक लो प्रेशर सक्रिय होने की वजह से तेज आंधी आई है। इधर, इटावा, कन्नौज, हमीरपुर, कानपुर देहात समेत कई जिलों में तेज आंधी के बाद बारिश से मतदान रुक गया। सुबह से खुशनुमा मौसम में लोगों ने रिकॉर्ड वोटिंग की, तीन बजे तक कई जिलों में 65 फीसदी से ऊपर मतदान दर्ज किया गया। सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए थे।

गुलाबी सर्दी में वोटर घरों से निकले तो मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। 12 बजे से अधिकतर जिलों में तेज हवाएं शुरू हो गईं, कुछ ही देर में हमीरपुर, महोबा, कन्नौज, इटावा समेत कई जिलों में बूंदाबांदी शुरू हो गई। एक बजे के बाद इटावा, कानपुर देहात और कन्नौज में तेज बारिश शुरू हो गई। इस कारण मतदान रुक गया। कतार में खड़े मतदाता बारिश से बचने के लिए इधर-उधर भटकते नजर आए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com