कानपुर : ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की मौत का रहस्य और गहराया, पोस्टमार्टम में मिले पिटाई के जख्म

कानपुर : ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की मौत का रहस्य और गहराया, पोस्टमार्टम में मिले पिटाई के जख्म

प्रतिभा गौतम के पति मनु अभिषेक गिरफ्तार

कानपुर:

कानपुर देहात जिले की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम की मौत का रहस्य गहरा गया है, क्योंकि उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके हाथ पैरों में डंडे से पिटाई के जख्म तथा एक हाथ की कलाई में ब्लेड से काटने के छह और दूसरे हाथ की कलाई में आठ निशान मिले हैं.

आशंका जताई जा रही है कि प्रतिभा का गला घोंटने के बाद उसे फांसी पर लटकाया गया. वह तीन महीने के गर्भ से भी थी. एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रतिभा के पति मनु अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. घर के नौकरों से भी पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि रविवार दोपहर कैंट की सर्किट हाउस कॉलोनी में सरकारी आवास में कानपुर देहात में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम (करीब 30) का शव फांसी के फंदे से लटका मिला था. पुलिस को उसके दिल्ली से आए पति मनु अभिषेक ने सूचना दी थी.

माथुर ने बताया कि उरई निवासी प्रतिभा गौतम और दिल्ली के अभिषेक ने घरवालों की सहमति के बिना इसी साल 29 जनवरी 2016 को दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी. प्रतिभा दो दिन पहले दिल्ली भी गई थी. शनिवार को कानपुर लौटने के बाद से उसने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया था.

उसके पति अभिषेक का कहना है कि प्रतिभा का मोबाइल लगातार ऑफ मिलने पर वह शनिवार रात को कार से दिल्ली से कानपुर रवाना हुआ. रविवार सुबह आकर उसने घर का बंद दरवाजा तोड़ा तो प्रतिभा फंदे पर झूलती मिली.

माथुर का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से प्रतिभा की हत्या के संकेत मिलते हैं. मामले की जांच की जा रही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com