दिल्ली में बिकती रहेगी शराब, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया बोले- शराब पर बैन का कोई प्रस्ताव नहीं

दिल्ली में बिकती रहेगी शराब, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया बोले- शराब पर बैन का कोई प्रस्ताव नहीं

दिल्ली के सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम सिसोदिया की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में इस समय शराब पर प्रतिबंध लगाने का उसका कोई प्रस्ताव नहीं है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने दिल्ली विधानसभा में कहा, 'इस समय दिल्ली में शराब पर प्रतिबंध लगाने का हमारा कोई प्रस्ताव नहीं है।'

राजौरी गार्डन के विधायक जरनैल सिंह ने राष्ट्रीय राजधानी में शराब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी जिसके बाद सिसौदिया ने यह टिप्पणी की। साथ ही दिल्ली सरकार ने शिक्षा का अधिकार (आरटीई) अधिनियम की संबद्ध धाराओं में संशोधन कर आठवीं कक्षा तक छात्रों को अनुत्तीर्ण ना करने के प्रावधान (नो डिटेंशन पॉलिसी) को हटाने के लिए विधानसभा में एक विधेयक पेश किया। आप सरकार ने कहा कि इससे स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की राह में अवरोध पैदा हो रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले पिछले हफ्ते भी सिसोदिया शिक्षा क्षेत्र में सुधार के लिए दो दूसरे विधेयक पेश कर चुके हैं। बाल निशुल्क एवं अनिवार्य शिक्षा अधिकार (दिल्ली संशोधन) विधेयक, 2015 पेश करते हुए उपमुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने छठी, सातवीं और आठवीं कक्षाओं में बच्चों के अनुत्तीर्ण होने के आंकड़ों की बात की। हालांकि आरटीई के उक्त प्रावधान के कारण उन्हें अनुत्तीर्ण नहीं किया जा सकता।