राजद्रोह मामला : हार्दिक पटेल का ऑडियो टेस्ट का परिणाम रहा पॉजिटिव

राजद्रोह मामला : हार्दिक पटेल का ऑडियो टेस्ट का परिणाम रहा पॉजिटिव

हार्दिक पटेल की फाइल तस्वीर

अहमदाबाद:

पटेल आरक्षण आंदोलन के अगुवा हार्दिक पटेल के खिलाफ राजद्रोह के मामले में उनके स्वर परीक्षण का परिणाम सकारात्मक रहा, क्योंकि उनके वॉयस सैंपल का मिलान पकड़े गए कॉल से हो गया है।

गांधीनगर की अपराध विज्ञान प्रयोगशाला के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। प्रयोगशाला ने शहर की अपराध शाखा के अनुरोध पर यह परीक्षण किया था, जिसने हार्दिक के खिलाफ पिछले महीने दर्ज प्राथमिकी में उन पर राजद्रोह और सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया है।

पिछले महीने हार्दिक का वॉयस सैंपल एफएसएल पहुंचा था और उसका नतीजा बुधवार को घोषित किया गया। हार्दिक फिलहाल सूरत की जेल में हैं।

ऑडियो टेस्ट की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि अपराध शाखा ने दावा किया था कि हार्दिक के फोन की जो आवाज पकड़ी गई थी, उससे पता चला कि वह ऐसी गतिविधियों में संलग्न हैं जो राजद्रोह एवं सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के बराबर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एफएसएल के एक शीर्ष अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, 'हार्दिक के स्वर परीक्षण का नतीजा सकारात्मक आया है और उनके स्वर नमूने का मिलान पकड़े गए कॉल से हो गया है जिसे पुलिस ने हमें सौंपा था। हमने अपनी रिपोर्ट पुलिस को दे दी।'