हैदराबाद नगर निगम चुनाव में TRS की शानदार जीत, कांग्रेस और टीडीपी-बीजेपी का सफाया

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में TRS की शानदार जीत, कांग्रेस और टीडीपी-बीजेपी का सफाया

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की फाइल फोटो

हैदराबाद:

हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति ने टीडीपी-बीजेपी गठबंधन और कांग्रेस को धूल चटाते हुए शानदार जीत दर्ज की। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली टीआरएस ने 2009 के पिछले निगम चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था। इस बार उसने 150 सदस्यों वाले सदन में 96 सीट पर अपनी जीत का झंडा गाड़ा। वह चार मंडलों में बढ़त बनाए हुए है।

नगर निगम का यह चुनाव दो दलीय मामला बन गया और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एमआईएम ने अभी तक 36 मंडलों में जीत हासिल की है। वह चार मंडलों में आगे है और इस तरह वह 43 सीटों की 2009 के अपने प्रदर्शन की बराबरी करने की कोशिश कर रही है। वर्ष 2009 में एमआईएम ने कांग्रेस के साथ सत्ता की साझेदारी की थी। तब कांग्रेस को 55 सीटें मिली थीं।

इस चुनाव में टीडीपी-बीजेपी गठबंधन के लिए यह शर्मनाक हार है। साल 2009 में दोनों को मिला कर 50 पाषर्द थे। वहीं इस बार बीजेपी को तीन सीटें मिली हैं, जबकि टीडीपी और कांग्रेस को एक-एक सीट से सब्र करना पड़ा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केसी राव ने चुनावी नतीजों पर टिप्पणी करते हुए कहा, 'यहां हमेशा विभाजित नतीजा रहा है। मैं इस जीत के लिए लोगों, टीआरएस नेताओं और कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करता हूं।'