यूपी : बीजेपी में शामिल होंगी आईपीएस अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन

यूपी : बीजेपी में शामिल होंगी आईपीएस अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन

अमिताभ ठाकुर अपनी पत्नी नूतन के साथ (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में निलंबित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है। उनका कहना है कि अपनी बात मजबूती से समाज में रखने के लिए राजनीतिक पार्टी का साथ जरूरी है।
(पढ़ें - 'बागी' IPS अमिताभ ठाकुर के घर विजिलेंस का छापा)

गौरतलब है कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह द्वारा मिली कथित धमकी की खबरें आने से सुर्खियों में थे। (पढ़ें - मुलायम के खिलाफ एफआईआर दर्ज, आईपीएस अमिताभ का धरना खत्म)

नूतन ने यह भी बताया कि वह बीजेपी में ही क्यों शामिल होना चाहती हैं। उनका मानना है कि इस पार्टी में वंशवाद नहीं है। नूतन के मुताबिक, "मैंने आज बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है। राजनीति में आने के मेरे फैसले का मुख्य कारण है कि मैंने अपने सामाजिक कार्यों के दौरान यह अनुभव किया कि वृहत्तर स्तर पर समाज की सेवा कर पाने और अधिक प्रभाव से अपनी बात रख पाने के लिए एक राजनैतिक पार्टी के मजबूत संबल की बहुत अधिक जरूरत है।"

(पढ़ें- आईपीएस अमिताभ ठाकुर को धमकाया नहीं, समझाया था : मुलायम सिंह यादव)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नूतन ने कहा, "बीजेपी में शामिल होने का मुख्य कारण यह है कि इस पार्टी में वंशवाद नहीं है। बीजेपी में सर्वाधिक आंतरिक लोकतंत्र है। यह विभिन्न वर्गों में विभेद नहीं करती है। एक अखिल भारतीय पार्टी है और राष्ट्रीयता की भावना पर आधारित है। जल्द ही मैं औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण करूंगी।"