बैंगलोर बनाम हैदराबाद : गेल और कोहली के तूफ़ान में बने 10 रिकॉर्ड

बैंगलोर बनाम हैदराबाद : गेल और कोहली के तूफ़ान में बने 10 रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बारिश से प्रभावित मुक़ाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महज 5.5 ओवरों में 81 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं।

पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 ओवरों में तीन विकेट पर 135 रन बनाए। डेविड वॉर्नर और मोजेज ऑनरिकेज ने तूफानी बल्लेबाज़ी की। इसके बाद क्रिस गेल और विराट कोहली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की। इस मैच के दौरान रनों के साथ साथ रिकॉर्डों की भी बरसात हो गई।

एक नजर इस मैच के दौरान बने 10 रिकॉर्डों पर -

1. क्रिस गेल ने इस मैच में 10 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 35 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने बैंगलोर के लिए अपने 200 छक्के भी पूरे कर लिए। आईपीएल में किसी एक टीम के लिए इस मुकाम तक पहुंचने वाले क्रिस गेल पहले बल्लेबाज़ हैं।

2. डेविड वॉर्नर ने मैच के दौरान 25वीं बार आईपीएल में 50 से ज़्यादा का स्कोर बनाया (32 गेंदों पर नाबाद 52 रन)। दो शतक और 23 अर्धशतक के साथ वे इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज़ हैं।

3. वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान ही आईपीएल में 2500 रन पूरे किए। 82 मैचों में 34.50 की औसत से 2519 रन के साथ डेविड वॉर्नर इस मुकाम तक पहुंचने वाले क्रिस गेल के बाद महज दूसरे गैर भारतीय खिलाड़ी हैं।

4. मोजेज ऑनरिकेज ने इस मुक़ाबले में बेहतरीन और तेज तर्रार अर्धशतक पूरा किया। ये उनके टी-20 करियर का छठा और आईपीएल करियर का दूसरा अर्धशतक है।

5. ऑनरिकेज ने 22 गेंदों पर 57 रन ठोके। उनकी स्ट्राइक रेट 259 से ज्यादा की रही। आईपीएल इतिहास में किसी सनराइजर्स बल्लेबाज़ का ये सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट है।

6. अपनी पारी के दौरान ऑनरिकेज ने 20 गेंदों पर पचास रन पूरे किए। वे आंद्रे रसेल और हरभजन सिंह की तरह 19 गेंद पर अर्धशतक नहीं बना पाए, लेकिन डेविड वॉर्नर के 20 गेंदों पर अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब हैदराबाद सनराइजर्स की ओर से सबसे कम गेंद पर अर्धशतक का रिकॉर्ड वॉर्नर और ऑनरिकेज के नाम है।

7. विराट कोहली ने 19 गेंद पर नॉट आउट 44 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इस जोरदार बल्लेबाज़ी के चलते उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। आईपीएल में वे छठी बार मैन ऑफ़ द मैच चुने गए।

8. आईपीएल में 205 गेंद फेंकने के बाद मिचेल स्टार्क की गेंद पर पहली बार छक्का लगा। ये छक्का इंग्लिश क्रिकेटर ऑयन मोर्गन ने लगाया।

9. डेविड वॉर्नर और मोजेज ऑनरिकेज ने दूसरे विकेट के लिए 43 गेंद पर 103 रन जोड़े। बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल में हैदराबाद की ओर से किसी भी विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

10. इस मुक़ाबले में एबी डिविलियर्स अपना खाता भी नहीं खोल पाए। आईपीएल में ये सातवां मौका था, जब डिविलियर्स अपना खाता नहीं खोल पाए, जबकि पांचवीं बार वे पहली ही गेंद पर आउट हुए।