आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

मोटेरा टी-20 : भारत ने पाकिस्तान को 11 रन से हराया, सीरीज बराबर

 
email
email
2nd T-20: India beat pakistan by 11 run
अहमदाबाद: ारत ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पाकिस्तान को दूसरे ट्वेंटी-20 मुकाबले में 11 रनों से हराकर दो मैचों की शृंखला बराबर कर ली। भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी।

मैच में 59 गेंदों पर ताबड़तोड़ 72 रन बनाने एवं एक विकेट झटकने के कारण युवराज सिंह को मैन ऑफ द मैच एवं शृंखला में शानदार बल्लेबाजी के कारण पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज अशोक डिंडा ने तीन विकेट झटके। पाकिस्तान की तरफ से हफीज ने तीन छक्कों एवं छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 55 रन (26 गेंद) बनाए।

पाकिस्तानी पारी की शुरुआत नासिर जमशेद एवं अहमद शहजाद ने की। जमशेद 32 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिया।

शहजाद 31 रन के निजी योग पर युवराज सिंह की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी द्वारा स्टम्प आउट हो गए। शहजाद ने 29 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का जड़ा। उमर अकमल 24 के निजी योग पर डिंडा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद उतरे शाहिद अफरीदी पांच गेंदों पर 11 रन ही बना सके। वह भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों लपके गए। हफीज डिंडा की गेंद पर रैना को कैच थमा बैठे।

कामरान अकमल पांच रन बना सके और डिंडा की गेंद पर कोहली द्वारा कैच आउट हुए। उमर गुल को इशांत शर्मा ने अंजिक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। शोएब मलिक तीन रन पर नाबाद लौटे।

भारत की तरफ से डिंडा ने तीन, भुवनेश्वर कुमार, शर्मा एवं युवराज ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, युवराज सिंह (72) की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने पाकिस्तान के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 192 रन बनाए। युवराज ने अपनी 36 गेंदों की पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए।

भारत ने अजिंक्य रहाणे, गौतम गम्भीर, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज के रूप में पांच विकेट गंवाए। गम्भीर ने 21 रन बनाए जबकि रहाणे 28 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे ने 26 गेंदों पर चार चौके लगाए जबकि गम्भीर ने 11 गेंदों पर चार चौके जड़े।

कोहली ने 22 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 रनों का योगदान दिया। रहाणे और गम्भीर ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े जबकि युवराज और कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े गए।

इसके बाद युवराज और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चौथे विकेट के लिए 97 रन जोड़े। धोनी ने अपनी 23 गेंदों की पारी में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। उमर गुल ने 37 रन देकर चार विकेट लिए।

बेंगलुरू में खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत पर काफी आसान जीत हासिल की थी। भारत को अपेक्षाकृत कम स्कोर पर समेटने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए पांच विकेट से जीत हासिल की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
बिहार : दो गिलास जूस के लिए दिए 35 हजार रुपये

पटना के गांधी मैदान के पास जूस का ठेला लगाने वाले राजू को दो गिलास जूस के लिए 35 हजार कीमत दी गई। दरअसल, यह रकम उन चोरों ने दी थी, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई साधु यादव के घर से 70 लाख रुपये चोरी किए थे।

Advertisement