कटक टी-20 : द.अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगा भारत

कटक टी-20 : द.अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगा भारत

फाइल फोटो

कटक:

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार को जब बाराबती स्टेडियम में दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टी-20 खेलने उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत के साथ श्रृंखला में वापसी पर रहेगी। भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी टीम ने धर्मशाला स्टेडियम में हुए पहले टी-20 में भारत को सात विकेट से करारी मात दी और भारत पर मानसिक बढ़त हासिल करने में सफल रहा।

धर्मशाला टी-20 में गेंदबाजी नहीं रही अच्छी
धर्मशाला टी-20 में हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और रोहित शर्मा शतक लगाने में सफल रहे। लेकिन भारत को खराब गेंदबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले मैच में पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, जिनमें चार गेंदबाजों की इकॉनमी 10 से ऊपर रही। अब्राहम डिविलियर्स का अहम विकेट चटकाने वाले स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (6.5 इकॉनमी) सबसे किफायती गेंदबाज रहे। डिविलियर्स के बाद दक्षिण अफ्रीका की जीत में ज्यां पॉल ड्यूमिनी की तेज-तर्रार पारी अहम रही

मौसम अनुकूल रहने की उम्मीद
बाराबती स्टेडियम में पिच की स्थिति भारत के अधिक अनुकूल रहने की उम्मीद है, क्योंकि पिच धीमी और टर्न लेने वाली होगी। पिछले कुछ दिनों के दौरान इलाके में हुई भारी बारिश के बाद मैदान की स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही है। अगले 48 घंटों में और बारिश होने की भविष्यवाणी हुई है।

इस मैच में धोनी श्रीलंका के बीते टेस्ट टूर पर शानदार गेंदबाजी करने वाले स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा को टीम में बुला सकते हैं। मिश्रा और अक्षर पटेल की स्पिन जोड़ी का भारत को फायदा मिल सकता है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम की सीरीज पर कब्जा करने की होगी कोशिश
दूसरी ओर पहली जीत के बाद ऊर्जा से लबरेज दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मैच को जीतने के साथ सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। हालांकि पिच की बिल्कुल भिन्न स्थिति के कारण उन्हें सावधान रहना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कटक टी-20 का परिणाम काफी कुछ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर भी निर्भर करेगी कि वे खुद को कैसे इस धीमी और फिरकी लेने वाली पिच के अनुरूप ढाल पाते हैं, क्योंकि अब तक दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी प्रभावित करने में असफल रही है।