यह ख़बर 18 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अहमदाबाद टेस्ट : इंग्लैंड ने भारत को दिया 77 रनों का लक्ष्य

खास बातें

  • आज का खेल शुरू होने के साथ ही प्रज्ञान ओझा ने शानदार खेल दिखा रहे इंग्लैंड एलिस्टर कुक और मैट प्रायर का विकेट झटक लिया।
अहमदाबाद:

भारत के खिलाफ अहमदाबाद में चल रहे टेस्ट मैच के पांचवें दिन के खेल में इंग्लैंड टीम 406 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 77 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज का खेल शुरू होने के साथ ही प्रज्ञान ओझा ने शानदार खेल दिखा रहे इंग्लैंड एलिस्टर कुक (176) और मैट प्रायर (91)का विकेट झटक लिया। टिम ब्रेस्नन 20 रन बनाकर, स्टुअर्ट ब्रॉड (3) रन बनाकर आउट हुए। जी स्वान ने 17 रन ही बनाए थे कि वे अश्विन का शिकार बन गए।

इससे पूर्व इंग्लिश क्रिकेट टीम ने सरदार पटेल स्टेडियम में चौथे दिन रविवार को फॉलोआन खेलते हुए दिन की समाप्ति तक पांच विकेट पर 340 रन बना लिए। इस तरह मेहमान टीम को 10 रनों की बढ़त मिल चुकी थी।

अपने करियर का 21वां शतक लगाने वाले कुक ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले हैं और इस क्रम में प्रयार ने उनका अच्छा साथ दिया है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 111 रन बनाए थे।

कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज कुक (74) और निक कॉम्पटन (34) ने चौथे दिन के खेल की शुरुआत की। कॉम्पटन अपने कल की निजी रन संख्या में तीन रन और जोड़कर आउट हो गए। उन्हें 37 रन के निजी योग पर जहीर खान की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया।

कॉम्पटन ने कुक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। इंग्लैंड का दूसरा विकेट जोनाथन ट्रॉट के रूप में गिरा। पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले ट्रॉट दूसरी पारी में 17 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया।

पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी केविन पीटरसन कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें दो रन के निजी योग पर ओझा ने बोल्ड किया। पीटरसन पहली पारी में 17 रन बना सके थे।

इयन बेल के रूप में इंग्लैंड का चौथा विकेट गिरा, जिन्हें 22 रन के निजी योग पर उमेश यादव की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया। इसके बाद समित पटेल खाता खोले बगैर आउट हुए। पटेल को यादव ने पगबाधा आउट किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि भारत ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 521 रन पर घोषित की थी। इसके जवाब में इंग्लिश टीम 191 रनों पर सिमट गई थी।