Hindi news home page
Collapse
Expand

BANvsENG : 134वें टेस्ट के लिए उतरते ही रिकॉर्ड बना देंगे कप्तान एलिस्टर कुक

ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsENG : 134वें टेस्ट के लिए उतरते ही रिकॉर्ड बना देंगे कप्तान एलिस्टर कुक

एलिस्टर कुक इंग्लैंड के लिए 133 टेस्ट खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

चटगांव (बांग्लादेश): इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच गुरुवार को शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक जब मैदान पर उतरेंगे तो वह इंग्लैंड के लिए नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे. कुक इस मैच के साथ इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे और अपने करियर के इस रिकॉर्ड मैच के लिए वह खुद को मानसिक रूप से तैयार करने में भी लगे हुए हैं.

कुक के करियर का यह 134वां टेस्ट होगा. कुक से पहले इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड एलेक स्टुअर्ट के नाम था. स्टुअर्ट ने 1990 से 2003 के बीच इंग्लैंड के लिए 133 टेस्ट मैच खेले. हालांकि, कुक का कहना है कि वह इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे.

कुक ने कहा, "मैंने वर्षो पहले करियर की शुरुआत की थी और आपने कभी सोचा ही नहीं होगा कि आप रिकॉर्ड के करीब पहुंच जाएंगे और यह काफी खास है."

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान कुक ने कहा, "इस खेल में चोट लगने के साथ-साथ आपको भाग्य की भी जरूरत होती है, ताकि आप टीम में बने रहने के लिए सही समय पर रन बना सकें."

बांग्लादेश के साथ 12 अक्टूबर को संपन्न हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान भी कुक अपनी टीम के साथ बांग्लादेश दौरे पर थे, हालांकि वह टीम का हिस्सा नहीं थे. कुक उपमहाद्वीप के मौसम के अनुकूल खुद को ढालने के उद्देश्य से आए थे, हालांकि उन्हें अपनी बेटी के जन्मदिन के लिए इंग्लैंड वापस लौटना पड़ा था.

कुक ने कहा, "आप ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते कि किसी दूसरे माहौल में जाते ही आप उसके अनुकूल ढल जाएंगे और अच्छा प्रदर्शन करने लगेंगे. इसके लिए पहले आपको उस माहौल में पूरी तरह ढलना होता है."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement