संन्यास के बाद भी वीरू का जलवा कायम, गाना गाते हुए डोनाल्ड को जड़ा छक्का, देखें वीडियो

संन्यास के बाद भी वीरू का जलवा कायम, गाना गाते हुए डोनाल्ड को जड़ा छक्का, देखें वीडियो

ऑल-स्टार्स टी-20 सीरीज में बैटिंग करते वीरेंद्र सहवाग (सौजन्य : AFP)

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले वीरेंद्र सहवाग अपने आक्रामक और डैशिंग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनके बारे में कई क्रिकेटर्स का कहना है कि वे कई बार तो बड़ी पारी खेलते हुए अपने साथी बल्‍लेबाजों को किशोर कुमार के गाने सुनाया करते थे। संन्यास के बाद भी उनका यह अंदाज कायम है। हाल ही में संपन्न हुई ऑल-स्टार्स टी-20 सीरीज के लॉस एंजिल्स में खेले गए मैच में सचिन ब्लास्टर्स की ओर से खेलते हुए सहवाग ने एक बार फिर दर्शकों को अपने इस अंदाज से रोमांचित कर दिया।  

गीत के साथ गेंद सीमा पार...
अपने समकालीन दुनिया के हर गेंदबाज की बखिया उधेड़ चुके सहवाग ने ऑल-स्टार्स के तीसरे और अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तूफानी गेंदबाज एलन डोनाल्ड को अपना निशाना बनाया, वह भी अपनी चिरपरिचित डैशिंग स्टाइल में। जब डोनाल्ड ने दौड़ना शुरू किया, तो सहवाग ने 'कैसे बताएं कि तुझको चाहें, यारा बता न पाए' गाना गुनगुनाना शुरू कर दिया। डोनाल्ड की गेंद सहवाग के पैड के पास पड़ी और फिर क्या था थोड़ी ही देर में गेंद डीप मिड विकेट के ऊपर से स्टैंड्स में जा गिरी। इस वाकये का वीडियो देखें (सौजन्य : Cricket All-Stars Facebook पेज) :

 

Virender Sehwag - SIX!!! Flicked over square leg. Sachin Blasters 48/0 in 3 Overs.

Posted by Cricket All Stars on Saturday, November 14, 2015

कमेंटेटर से बात के लिए लगा रखा था माइक
ऑल-स्टार्स सीरीज में मैच के दौरान खिलाड़ियों से बात करने के लिए उनके कॉलर में माइक लगाया जा रहा था। इस मैच में जब सहवाग बैटिंग कर रहे थे, तो उनके पास भी माइक था, जिससे उनके गाने की आवाज रिकॉर्ड हो गई।

इस सीरीज के तीन मैचों में सहवाग ने 55, 16 और 27 रन की पारियां खेलीं। अंतिम मैच में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए और कप्तान सचिन के साथ 50 रन की ओपनिंग साझेदारी की।

इससे पहले भी सहवाग के कई वाकये चर्चा में रहे हैं, जैसे-

गांगुली तनाव में थे, सहवाग सीटी बजा रहे थे
गांगुली ने बताया था कि सहवाग का गजब का आत्मविश्वास उनकी खुद की क्षमता पर अथाह विश्वास के कारण था। उन्होंने कहा था कि वे नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मैच को कभी नहीं भूल सकते। जब वे और सहवाग इंग्लैंड के 325 रनों की पारी को पार करने की कोशिश में थे, तब सहवाग सीटी बजा रहे थे, जबकि गांगुली बेहद तनाव में थे और उनको काम पर फोकस करने की सलाह दे रहे थे। लेकिन सहवाग ने उनसे कहा- 'डोंट वरी कैप्टन, हम यह मैच जीत जाएंगे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैटिंग के दौरान रैना को सुनाए किशोर के गाने
कई बार तो बड़ी पारी खेलते हुए वे अपने साथी बल्‍लेबाजों को किशोर कुमार के गाने सुनाया करते थे। एक वनडे मैच में अपनी 219 रन की पारी के दौरान सहवाग ने रैना के साथ 140 रन जोड़े थे। इस पारी का जिक्र करते हुए रैना ने बताया था, 'सहवाग बिना किसी तनाव के खेल रहे थे। वे किशोर कुमार के गाने गा रहे थे। उनके शॉट ऐसे लग रहे थे कि विपक्षी गेंदबाज असहाय होकर उन्‍हें देख रहे थे।'