दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज पीटरसन पर भ्रष्टाचार के मामले में दो साल का प्रतिबंध

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज पीटरसन पर भ्रष्टाचार के मामले में दो साल का प्रतिबंध

एल्विरो पीटरसन पर मैच फिक्स करने का आरोप लगाया गया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • एल्विरो पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 36 टेस्ट मैच खेले थे
  • राष्ट्रीय टी20 फ्रेंचाइजी चैंपियनशिप के दौरान मैच फिक्सिंग का आरोप
  • पीटरसन ने पहले खुद पर लगे आरोपों को नकार दिया था
जोहानिसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के लिये 36 टेस्ट मैच खेल चुके पूर्व क्रिकेटर एल्विरो पीटरसन पर भ्रष्टाचार के आरोप में दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है. पूर्व सलामी बल्लेबाज पीटरसन पर बुधवार को यह प्रतिबंध लगाया गया. वह भ्रष्टाचार के आरोप में प्रतिबंध झेलने वाले छठे खिलाड़ी हैं.

पीटरसन ने स्वीकार किया कि उन्होंने सीएसए की भ्रष्टाचार निरोधक आचार संहिता का कई बार उल्लंघन किया. उन पर दो साल का प्रतिबंध इस साल 12 नवंबर से लागू होगा.

सीएसए के बयान में पीटरसन के हवाले से कहा गया, ‘‘मैं अपने परिवार, दोस्तों, साथी खिलाड़ियों और जनता से माफी मांगना चाहता हूं. उम्मीद है कि दूसरे खिलाड़ी मेरे अनुभव से सीखेंगे और इससे बचेंगे.’’

हालांकि, पीटरसन ने नवंबर आरोप लगाए जाने के समय क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के इन आरोपों को खारिज कर दिया था कि पिछले सत्र में राष्ट्रीय टी-20 फ्रेंचाइजी चैंपियनशिप के दौरान उन्होंने मैचों को फिक्स किया था.

पीटरसन के वकील ने भी बयान में कहा था, एल्विरो ने कभी कोई मैच फिक्स नहीं किया, वह किसी मैच को फिक्स करने पर सहमत नहीं हुए या उन्होंने मैच फिक्स करने के बारे में नहीं सोचा. उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी मैच फिक्स करने के लिए किसी तरह की रिश्वत या अन्य तरह का इनाम स्वीकार नहीं किया या स्वीकार करने पर सहमति नहीं जताई.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com