एशेज 2015 : तीसरे टेस्ट पर इंग्लैंड की पकड़ मजबूत

एशेज 2015 : तीसरे टेस्ट पर इंग्लैंड की पकड़ मजबूत

विकेट का जश्न मनाते स्टीवन फिन

बर्मिंघम:

तेज गेंदबाज स्टीवन फिन के शानदार खेल की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और ऐसे में वह यह मैच जीतकर श्रृंखला 2-1 की बढ़त कायम कर सकता है।

दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान 168 रन बनाए थे। ऐसे में उसे अभी सिर्फ 23 रनों की बढ़त मिली है।

मिडिलसेक्स के तेज गेंदबाज फिन ने 45 रन देकर पांच विकेट चटकाए। इससे पहले इयान बेल (54 रन) और जो रूट (63 रन) की अर्धशतकीय पारियों के बाद मोइन ने भी 59 रन की जोरदार पारी खेली। उन्होंने स्टुअर्ट ब्राड (31 रन) के साथ आठवें विकेट के लिये 87 रन की साझेदारी की, जिससे आखिरी तीन विकेट चार रन के अंदर गंवाने के बावजूद इंग्लैंड पहली पारी में 281 रन बनाने में सफल रहा।

पहली पारी में महज़ 136 रन पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे दिन चाय के विश्राम तक दो विकेट पर 73 रन बनाए थे और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उसने सात विकेट खो दिए। दिन का खेल खत्म होने तक पीटर नेविल 37 और मिशेल स्टार्क सात रन बनाकर नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांच मैचों की श्रृंखला में अभी दोनों टीमें 1-1 से बराबर हैं।