यह ख़बर 02 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एशेज : दूसरा दिन भी रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर जारी एशेज-2013 के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट पर 527 रनों पर घोषित करने के बाद दिन की समाप्ति तक 52 रनों के कुल योग पर इंग्लैंड की पहली पारी में दो विकेट झटक लिए हैं।
मैनचेस्टर:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर जारी एशेज-2013 के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट पर 527 रनों पर घोषित करने के बाद दिन की समाप्ति तक 52 रनों के कुल योग पर इंग्लैंड की पहली पारी में दो विकेट झटक लिए हैं।

पहले दिन की तरह दूसरा दिन भी ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। वैसे इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज ग्रीम स्वान ने पांच विकेट झटककर घरेलू दर्शकों को खुशी और उल्लास देने के कई मौके बनाए लेकिन कप्तान माइकल क्लार्क (187), ब्रैड हेडिन (नाबाद 65) और मिशेल स्टार्क (नाबाद 66) ने अपनी उम्दा बल्लेबाजी से उन मौकों को बेकार कर दिया।

दिन की समाप्ति तक मेजबान कप्तान एलिस्टर कुक 36 और जोनाथन ट्रॉट दो रनों पर नाबाद लौटे। कुक ने अपनी 99 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए हैं। इंग्लैंड ने जोए रूट और नाइटवॉचमैन टिम ब्रेस्नन के विकेट गंवाए हैं। रूट आठ के निजी योग पर पीटर सिडल की गेंद पर हेडिन के हाथों लपके गए। उस समय कुल योग 47 रन था। ब्रेस्नन को 49 के कुल योग पर सिडल ने चलता किया। इंग्लिश टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 475 रनों से पिछड़ रही है।

इससे पहले, कप्तान माइकल क्लार्क (नाबाद 125) और स्टीवन स्मिथ (नाबाद 70) ने दूसरे दिन का खेल शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन की सामाप्ति तक तीन विकेट पर 303 रन बनाए थे।

क्लार्क और स्मिथ ने चौथे विकेट के लिए 214 रन जोड़े। स्मिथ अपने एक दिन पुराने स्कोर में 19 रन जोड़ने के बाद 342 रनों के कुल योग पर आउट हुए। स्मिथ ने 89 रन बनाए। उनकी 196 गेंदों की पारी में आठ चौके शामिल हैं।

इसके बाद कप्तान क्लार्क का साथ देने डेविड वार्नर (5) आए लेकिन स्वान ने 365 रनों के कुल योग पर उन्हें चलता कर अपनी टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। वार्नर 10 गेंदों पर सिर्फ एक चौका लगा सके।

इसी बीच में क्लार्क ने अपने 150 रन पूरे किए और फिर दोहरे शतक की ओर अग्रसर हो चले। वह दोहरे शतक से सिर्फ 13 रन दूर रह गए थे, तभी स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें बोल्ड करके अपनी टीम की राह आसान की। क्लार्क ने अपनी 314 गेंदों की पारी में 23 चौके लगाए। उनका विकेट 427 रनों के कुलो योग पर गिरा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वान ने सिडल (1) को आउट करके अपना वांचवां विकेट हासिल किया लेकिन इसके बाद हेडिन और स्टार्क ने उन्हें और कोई सफलता हासिल नहीं करने दी। हेडिन ने अपनी 99 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए जबकि स्टार्क ने 71 गेंदों की आकर्षक पारी में नौ चौके जड़े। स्टार्क और हेडिन ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 97 रन जोड़े।