पहला टेस्‍ट खेलने के लिए अश्विन पूरी तरह फिट: रवि शास्‍त्री

पहला टेस्‍ट खेलने के लिए अश्विन पूरी तरह फिट: रवि शास्‍त्री

शास्‍त्री और कोहली (फाइल फोटो)

मोहाली:

टीम इंडिया के डायरेक्‍टर रवि शास्‍त्री ने रविचंद्रन अश्विन को अब बिल्कुल ठीक बताया है। उन्‍होंने संकेत दिए कि यह ऑफ स्पिनर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलेगा। अश्विन कानपुर में पहले वनडे के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाकी चार मैचों में नहीं खेल पाए थे। भारत को उनकी काफी कमी काफी खली थी और एबी डिविलियर्स की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी।

नेट प्रैक्टिस में दिखाया दमखम
शास्‍त्री ने कहा, 'अश्विन बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। वह बिल्कुल ठीक है।' टीम इंडिया के इस प्रमुख खिलाड़ी को मंगलवार को यहां पीसीए स्टेडियम में प्रैक्टिस सेशन के दौरान पूरे जोश से गेंदबाजी करते हुए देखा गया। उन्होंने अन्य स्पिनरों के साथ गेंदबाजी की और नेट सत्र से पहले फुटबॉल मैच भी खेला।

श्रीलंका के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में 20 विकेट लेने वाले अश्विन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के मुख्य गेंदबाज होंगे। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने स्वीकार किया कि अश्विन उनके लिए मुख्‍य खतरा होंगे जबकि डीन एल्गर का भी मानना है कि अभी यह ऑफ स्पिनर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का अगुआ है।

हमारे दो अन्‍य स्पिनर भी कम नहीं
शास्‍त्री ने हालांकि मेहमान टीम को अश्विन पर बहुत अधिक ध्यान देने और अन्य भारतीय स्पिनरों को नजरअंदाज करने के प्रति आगाह किया। उन्‍होंने कहा, 'हमारी टीम में दो अन्य स्पिनर हैं और यदि वे केवल अश्विन पर ध्यान देते हैं तो ये दोनों उन्हें हैरानी में डाल सकते हैं।' लेग स्पिनर अमित मिश्रा और बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा टेस्ट टीम में शामिल दो अन्य स्पिनर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शास्‍त्री ने टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा ,'कोहली काफी समय से टेस्ट में कप्तानी कर रहा है और बखूबी कर रहा है। श्रीलंका में मिली जीत इसकी बानगी है। वह अभी और सीखेगा । इस टीम की औसत उम्र 25-26 बरस है और कप्तान भी उसी उम्र का है लिहाजा अभी इन्हें काफी क्रिकेट खेलनी है।' उन्होंने कहा, 'सबसे अच्छी बात यह है कि वे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम से खेल रहे हैं। इससे काफी कुछ सीखने को मिलेगा।'