एशिया कप 2016 : पाकिस्तान को हारते देखना दर्द भरा - शहरयार ख़ान

एशिया कप 2016 : पाकिस्तान को हारते देखना दर्द भरा -  शहरयार ख़ान

एशिया कप में पाकिस्तान को पहले टीम इंडिया ने और फिर बांग्लादेश ने 5-5 विकेट से हरा दिया। भारत से पाकिस्तान का हारना क्रिकेट की दुनिया में कोई हैरतअंगेज़ बात नहीं थी। लेकिन बांग्लादेश से पाकिस्तान का हारना पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के लिए विचार करने और टीम में बड़े बदलाव लाने की ज़रूरत का इशारा है।

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार ख़ान ने इशारा किया है कि पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट में बड़े बदलाव किए जाएंगे लेकिन शहरयार ख़ान ने इतना ज़रूर साफ़ किया कि बदलाव तो किए जाएंगे लेकिन शाहिद अफ़रीदी टीम के कप्तान बने रहेंगे। पीसीबी अध्यक्ष शहरयार ने कहा कि पाकिस्तान को इस तरह हारता देखने पर दर्द होता है। एशिया कप के दौरान पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी की कमज़ोरी ख़ास तौर पर उभरकर सामने आ गई। कई दिग्गजों ने टीम को दुरुस्त करने की सलाह भी दी।

'सिर्फ मायूसी नहीं..'
पूर्व पाकिस्तानी ऑफ़ स्पिनर सक़लैन मुश्ताक ने कहा है कई पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज़ मौजूदा टीम की मदद कर सकते हैं। सक़लैन ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जावेद मिंयादाद, इंज़माम-उल-हक़ और मोहम्मद यूसुफ़ जैसे दिग्गजों से मदद लेने की सलाह दी है। क्रिकेट वेबसाइट cricinfo.com को दिए गए इंटरव्यू में पीसीबी अध्यक्ष शहरयार ने कहा, 'पाकिस्तान को हारते देखना सिर्फ़ मायूसी भरा ही नहीं दर्द से भरा अहसास है।' उन्होंने ये भी साफ़ किया कि इक्का-दुक्का खिलाड़ियों को छोड़कर टीम का प्रदर्शन काफ़ी ख़राब रहा। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट में कई बदलाव किए जाएंगे और सबकी जवाबदेही भी तय की जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफ़रीदी को लेकर भी सवाल उठे हैं लेकिन पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि वर्ल्ड टी-20 से पहले वह सारे बदलाव एक साथ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि वह 15 साल से पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं, उनकी कप्तानी में ख़ामियां तो हैं लेकिन करियर के इस मोड पर वह उसे अचानक नहीं बदल सकते।