एशिया कप: UAE के ख़िलाफ़ मैच में 'बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेंगे कप्तान धोनी

एशिया कप: UAE के ख़िलाफ़ मैच में  'बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेंगे कप्तान धोनी

टीम इंडिया ने एशिया कप में अब तक अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की है।

नई दिल्ली:

एशिया कप में गुरुवार को वर्ल्ड टी-20 की टॉप रैंकिंग वाली टीम इंडिया की टक्कर संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई की टीम से है। यूएई की टीम दुनिया में 16वीं रैंकिंग वाली है।  हालांकि दोनों टीमों की अब तक कभी कोई टक्कर नहीं हुई है लेकिन मुक़ाबले में भारत की जीत तय मानी जा रही है। ये भी तय माना जा रहा है कि कप्तान धोनी इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को ज़रूर आज़माएंगे और इससे सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौक़ा मिल जाएगा।

कुछ खिलाड़ि‍यों को दिया जा सकता है आराम
कप्तान धोनी ने कहा है, "यूएई के खिलाफ़ हम टीम में बदलाव करेंगे। कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। इस बात का अभी पता नहीं कि बेंच पर बैठे सभी खिलाड़ियों को मौका मिल सकेगा या नहीं? लेकिन हमारी ये कोशिश रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका मिल सके।"

रहाणे, पार्थिव और भज्‍जी को मिल सकता है मौका
बहुत मुमकिन है धोनी मैच में अजिंक्य रहाणे को मौक़ा दें।टूर्नामेंट में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मैच में रहाणे को ख़ाता खोले बगैर ही पैवेलियन लौटना पड़ा था। कप्तान एमएस धोनी अपनी पीठ में तक़लीफ़ को लेकर परेशान रहे हैं। ऐसे में पार्थिव पटेल यूएई के ख़िलाफ़ एक्शन में दिख सकते हैं। हरभजन सिंह लंबे समय से टीम में होते हुए भी प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे हैं ऐसे में टीम मैनेजमेंट भज्जी को यहां आज़माता नज़र आ सकता है। आईपीएल-9 में भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी पवन नेगी और भुवनेश्वर को भी अगर यहां मौक़ा मिलता है तो फ़ाइनल से पहले टीम इंडिया की पूरी बेंच स्ट्रेंथ की आज़माइश हो जाएगी।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सबसे पहले टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है टीम इंडिया
श्रीलंका के ख़िलाफ़ विराट कोहली के चौके के सहारे मिली जीत ने टीम इंडिया को सबसे पहले एशिया कप के फ़ाइनल में पहुंचा दिया। टीम इंडिया ज़बरदस्त फ़ॉर्म में नज़र आ रही है, लेकिन कप्तान धोनी की नज़र इन सबसे आगे वर्ल्ड टी-20 पर है। टीम इंडिया को यूएई के ख़िलाफ़ एक ऐसा मैच खेलना है जहां उसे प्रयोग करने के भरपूर मौक़े मिलेंगे। ज़ाहिर तौर पर कप्तान धोनी ये मौक़ा नहीं चूकना चाहेंगे।