लॉर्ड्स वनडे : बेन स्टोक्स को आउट देने पर बवाल, इस तरह आउट होने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बने

लॉर्ड्स वनडे : बेन स्टोक्स को आउट देने पर बवाल, इस तरह आउट होने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बने

बेन स्टोक्स

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के चलते आउट दिए जाने वाले वनडे क्रिकेट में छठे बल्लेबाज बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ लॉर्ड्स वनडे में इंग्लिश पारी के 26वें ओवर में मिचेल स्टार्क की चौथी गेंद करीब 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से स्टोक्स तक पहुंची। उन्होंने उसे गेदबाज़ की तरफ खेल दिया।

स्टोक्स शॉट खेलने के साथ क्रीज से बाहर निकल आए थे। स्टार्क ने गेंद पकड़ते ही स्टंप की ओर थ्रो कर दिया। थ्रो से बचने की कोशिश में स्टोक्स ने बाएं ग्लव्ज से गेंद को धकेल दिया।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने अपील शुरू कर दी। स्टार्क और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी वेड का साथ दिया।

फील्ड अंपायर कुमार धर्मसेना और टिम रॉबिन्सन ने थर्ड अंपायर जोएल विल्सन ने स्लो मोशन में रिप्ले देखने के बाद स्टोक्स को आउट करार दिया।

स्टोक्स के साथ क्रीज पर मौजूद इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ऑस्ट्रेलियाई टीम की अपील और अंपायर के फ़ैसले से नाख़ुश नजर आए। इंग्लिश ड्रेसिंग रूम में भी नाराजगी दिखी।

स्टोक्स इस तरह आउट होने वाले इंग्लैंड की ओर से पहले बल्लेबाज हैं। हालांकि उनसे पहले रमीज राजा, मोहिंदर अमरनाथ, इंजमाम उल हक, मोहम्मद हफीज और अनवर अली फील्डिंग में बाधा पहुंचाने की अपील पर आउट करार दिए जा चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप भी देखें कैसे आउट दिए गए बेन स्टोक्स