वॉर्नर और मैक्सवेल के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को हराया

वॉर्नर और मैक्सवेल के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को हराया

वॉर्नर और मैक्सवेल के बीच चौथे विकेट के लिए 161 रन की साझेदारी हुई

जोहानिसबर्ग:

डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक और दोनों के बीच रिकॉर्ड साझेदारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने लगातार पांच हार के क्रम को तोड़ा और तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

दक्षिण अफ्रीका के 205 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर (77) और मैक्सवेल (75) के बीच चौथे विकेट की रिकॉर्ड 161 रन की साझेदारी की बदौलत पांच विकेट पर 205 रन बनाकर जीत दर्ज की।

मैक्सवेल और वॉर्नर क्रमश: 19वें और 20वें ओवर में आउट हुए, लेकिन जेम्स फाकनर ने चार गेंद में नाबाद सात रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। वॉर्नर ने 40 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के मारे, जबकि मैक्सवेल ने 43 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और तीन छक्के जड़े। दक्षिण अफ्रीका की पांच जीत के बाद यह पहली हार है।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस (79) के अर्धशतक की बदौलत सात विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया। मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने जल्द ही सलामी बल्लेबाजी एबी डिविलियर्स का विकेट गंवा दिया, जो 13 रन बनाने के बाद जॉन हास्टिंग्स (42 रन पर दो विकेट) की गेंद को विकेटों पर खेल गए।

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (44) और कप्तान डु प्लेसिस ने दूसरे विकेट के लिए छह ओवर में 62 रन जोड़कर टीम के लिए मजबूत मंच तैयार किया। डिकॉक ने जोश हेजलवुड पर दो चौके जड़ने के बाद उनके अगले ओवर में लगातार दो चौके और एक छक्का भी जड़ा। डिकॉक ने ग्लेन मैक्सवेल पर भी तीन चौके मारे, लेकिन वह भी जेम्स फाकनर की गेंद को विकेट पर खेलकर पैवेलियन लौटे। उन्होंने 28 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। मिशेल मार्श ने इसके बाद जेपी डुमिनी (14) को पैवेलियन भेजा। डेविड मिलर (33) ने दो छक्के और एक चौका जड़ा, लेकिन इसी ओवर में लांग ऑफ पर मैक्सवेल को कैच दे बैठे।

डु प्लेसिस ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उन्होंने मार्श पर दो छक्के जड़ने के बाद जोश हेजलवुड पर भी दो चौके मारे और फिर 33 गेंद में सातवां अर्धशतक पूरा किया। डु प्लेसिस ने हास्टिंग के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट होने से पहले चार गेंदों पर दो छक्के और दो चौके मारे। इस ओवर में 26 रन बने। डु प्लेसिस ने 41 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और पांच चौका मारा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)