जोश हाजेलवुड की शानदार गेंदबाज़ी, ट्राई सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्ज़ा

जोश हाजेलवुड की शानदार गेंदबाज़ी, ट्राई सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्ज़ा

ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हाजेलवुड ने पांच विकेट लिए। (फाइल फोटो)

ब्रिजटाउन (बारबडोस) :

वेस्टइंडीज में चल रही ट्राई सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने कब्ज़ा कर लिया। केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर हुए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 58 रन से हरा दिया। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 270 रन बनाए। 271 रन का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम सिर्फ 212 रन बना पाई और 58 रन से यह मैच हार गई।  

हालांकि वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्‍छी रही। जॉनसन चार्ल्स और एंड्रू फ्लेचर के बीच 49 रन की साझेदारी हुई। पहले विकेट के रूप में फ्लेचर के 9 रन बनाकर आउट होने के बाद डैरेन ब्रावो(6),मार्लोन सैमुएल्स (6) और चार्ल्स (45) जल्दी-जल्दी आउट हो गए। वेस्टइंडीज पर दबाव आ गया। कीरोन पोलार्ड और दिनेश रामदीन ने पारी को संभालने की कोशिश जरूर की लेकिन पोलार्ड के 20 बनाकर आउट होने के बाद टीम की हार लगभग तय हो गई। दिनेश रामदीन ने 40 रन बनाए।  

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से जोश हाजेलवुड ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी। हाजेलवुड ने 9.4 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 50 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। मिचेल मार्श ने भी अच्‍छी गेंदबाजी की और 10 ओवर में सिर्फ 32 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विकेट कीपर मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज आरॉन फिंच ने 47 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज के खिलाफ फिंच का यह सर्वाधिक स्कोर है। कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी 46 रन बनाया। मिचेल मार्श ने भी 32 रन बनाए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com