यह ख़बर 28 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी श्रीलंका की शर्मनाक हार

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन श्रीलंका को पारी और 201 रन से हराकर शृंखला अपने नाम कर ली। पहली पारी में 304 रन से पिछड़ने वाली श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में 24.2 ओवर में सात विकेट पर 103 रन ही बना सकी।
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन श्रीलंका को पारी और 201 रन से हराकर शृंखला अपने नाम कर ली। पहली पारी में 304 रन से पिछड़ने वाली श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में 24.2 ओवर में सात विकेट पर 103 रन ही बना सकी।

कुमार संगकारा चोट के कारण रिटायर हो गए, जबकि प्रसन्ना जयवर्धने और चनाका वेलेगेदारा चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सके। तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने छह विकेट लेने के अलावा नाबाद 92 रन बनाए थे, जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

तीसरा और आखिरी टेस्ट अगले गुरुवार से सिडनी में खेला जाएगा। संगकारा 27 के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए, जब जॉनसन की एक खतरनाक गति से आई गेंद उनके दस्तानों पर जा लगी। उनकी बाईं अंगुली के आसपास सूजन नजर आ रही थी और लगता है कि उन्हें फ्रैक्चर हो गया है। बॉक्सिंग डे टेस्ट में हाथ में चोट झेलने वाले वह दूसरे श्रीलंकाई खिलाड़ी हो गए।

विकेटकीपर जयवर्धने के अंगूठे में पहली पारी के दौरान हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 460 रन बनाकर 304 रन की बढ़त ली थी। श्रीलंका ने दूसरी पारी में चार विकेट पहले छह ओवर में ही गंवाकर तय कर दिया कि मैच आज ही खत्म हो जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका की सारी उम्मीदें संगकारा पर टिकी थीं। उनके दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से मैदान से जाने और एंजेलो मैथ्यूज के आउट होने के बाद मैच का तीसरे दिन खत्म होना तय हो गया। शमिंदा ईरांगा आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे, जिन्हें पीटर सिडल की गेंद पर एड कोवान ने लपका।