भारत आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार

भारत आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  • विश्व चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज
  • बल्‍लेबाजी में एबी डिविलियर्स पहले और कोहली दूसरे स्‍थान पर
  • गेंदबाजों की सूची में कोई भी भारतीय टॉप 10 में नहीं
दुबई :

भारत ने नवीनतम एमआरएफ टायर्स आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है। विश्व चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहा है। भारत के 110 अंक हैं और उसका नंबर आस्ट्रेलिया (123) और न्यूजीलैंड (113) के बाद आता है।

दक्षिण अफ्रीका फिसला
वेस्टइंडीज के खिलाफ बारबडोस में सोमवार को त्रिकोणीय क्रिकेट सीरीज के फाइनल में वेस्टइंडीज को 58 रन से हराने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। दक्षिण अफ्रीका हालांकि टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में विफल रहा और भारत के नीचे चौथे स्थान पर खिसक गया।

दक्षिण अफ्रीका ने तीन हार और एक बेनतीजा मैच से दो अंक गंवाए और उसके भारत के समान 110 अंक हैं लेकिन दशमलव स्थान तक गणना करने पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम तीसरे स्थान पर काबिज हो जाती है।

वेस्‍टइंडीज को फायदा
त्रिकोणीय सीरीज से सबसे अधिक फायदा वेस्टइंडीज को हुआ है। उसने अपना सातवां स्थान बरकरार रखा और उसे रैंकिंग में छह अंक का फायदा हुआ है। इस तरह उसने आठवें स्थान पर चल रहे पाकिस्तान पर सात अंक की बढ़त बना ली है।

एकदिवसीय सीरीज में हिस्सा ले रहे इंग्लैंड और श्रीलंका के स्थानों में तीन मैच के बाद आपसी फेरबदल हुआ है और इंग्लैंड, श्रीलंका से आगे निकल गया है। पहला मैच टाई रहा। इंग्लैंड ने दूसरा मैच 10 विकेट से जीता। तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बाकी दो मैचों में इंग्लैंड के पास पांचवें स्थान पर स्थिति मजबूत करने जबकि श्रीलंका के पास पांचवां स्थान दोबारा हासिल करने का मौका होगा।

बल्‍लेबाजी में विराट कोहली दूसरे पायदान पर
एकदिवसीय खिलाड़ियों की सूची में भारत के विराट कोहली दूसरे जबकि रोहित शर्मा और शिखर धवन क्रमश: छठे और आठवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स एकदिवसीय बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं जबकि उनके हमवतन हाशिम अमला तीसरे स्थान पर हैं।

इस बीच गेंदबाजों की सूची में कोई भी भारतीय शीर्ष 10 में नहीं है जिसमें वेस्टइंडीज के सुनील नारायण शीर्ष पर चल रहे हैं। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 11वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं।
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com