आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस प्रणाली से वेस्टइंडीज को हराया

 
email
email
कोलम्बो: स्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने क्रिस गेल और मलरेन सैमुअल्स की आक्रामक बल्लेबाजी का माकूल जवाब देते हुए ट्वेंटी-20 विश्व कप क्रिकेट के ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 17 रन से हरा दिया।

जीत के लिए 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों डेविड वार्नर, शेन वाटसन और माइकल हसी ने खुलकर शॉट खेले। उन्होंने 9.1 ओवर में 100 रन बना लिए थे जब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा।

उस समय डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर बराबरी का स्कोर 83 रन होना चाहिए था जिससे ऑस्ट्रेलिया 17 रन आगे था।

वार्नर 28 रन बनाकर आउट हुए जबकि मैन ऑफ द मैच वाटसन ने 24 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। हसी ने 19 गेंद में 28 रन बनाए जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था।

वाटसन ने गेंदबाजी के भी जौहर दिखाते हुए क्रिस गेल (33 गेंद में 54 रन) का विकेट लिया था। वेस्टइंडीज के लिए मलरेन सैमुअल्स ने भी 32 गेंद में 50 रन बनाए थे।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार शुरुआत की जरूरत थी जो वार्नर ने दी। उसने दूसरे ओवर में रवि रामपाल की धुनाई करते हुए 20 रन बनाए। फिडेल एडवर्ड्स ने उसे विकेट के पीछे लपकवाया हालांकि रिप्ले से जाहिर था कि गेंद बल्ले को छूकर नहीं गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
भारत पहले से ही हिन्दू राष्ट्र : गोवा के उप-मुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी दीपक धवलीकर की उस टिप्पणी का बचाव किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी देश को हिन्दू राष्ट्र बना सकते हैं।

Advertisement