यह ख़बर 07 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 विश्व कप (महिला) : इंग्लैंड को हरा ऑस्ट्रेलिया बना चैम्पियन

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने आर. प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईसीसी महिला ट्वेंटी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को चार रन से हरा दिया। इस प्रकार ऑस्ट्रेलियाई महिलाएं लगातार दूसरी बार विश्व कप पर कब्जा करने में सफल रहीं।
कोलम्बो:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने आर. प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईसीसी महिला ट्वेंटी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को चार रन से हरा दिया। इस प्रकार ऑस्ट्रेलियाई महिलाएं लगातार दूसरी बार विश्व कप पर कब्जा करने में सफल रहीं।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जीत के लिए रखे गए 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश महिलाएं निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 138 रन ही बना सकीं। इंग्लैंड की ओर से कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स ने सबसे अधिक 28 रनों का योगदान दिया।

इसके अलावा साराह टेलर 19, एरन ब्रिंडल 13, लॉरा मार्श आठ, लीडिया ग्रीनवे चार, डेनियेले वॉट नौ, कैथरीन ब्रंट तीन, जेनी गन 19 और हॉली कोल्विन आठ रन बनाकर आउट हुईं। डेनियल हेजल (16) और अन्या श्र्रुबशोल  (शून्य) नाबाद लौटीं।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेस जोनासेन ने तीन जबकि लीसा स्थालेकर और जूली हंटर ने दो-दो विकेट झटका। एलीसे पेरी के खाते में एक विकेट गया।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 142 रन बनाए थे जिनमें जेस कैमरन के 34 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से बनाए गए सबसे अधिक 45 रन शामिल थे। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेग लैनिंग और अलीसा हीली ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कीं। लैनिंग 25 जबकि हीली 26 रन बनाकर आउट हुईं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैमरन के रूप में ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा। कैमरन ने स्थालेकर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। एलेक्स ब्लैकवेल 13 रन बनाकर रनआउट हुईं जबकि स्थालेकर (23) और जोडी फील्ड्स (शून्य) नाबाद लौटीं।
इंग्लैंड की ओर से कोल्विन ने दो जबकि हेजल ने एक विकेट झटका।