मैच में सट्टा लगाने के चलते ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर पर लगा 24 महीने का बैन

मैच में सट्टा लगाने के चलते ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर पर लगा 24 महीने का बैन

पेइपा क्लियरी की फाइल फोटो (फोटो क्रेडिट - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया)

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी पेइपा क्लियरी को सट्टेबाजी का दोषी पाए जाने के बाद गुरुवार को छह महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया। किल्यरी को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए टेस्ट मैच पर 15.5 डॉलर का सट्टा लगाने का दोषी पाया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से खेलने वाली क्लियरी को सीए की आचार संहिता के नियम 2.2.1 के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद प्रतिबंधित कर दिया। सीए ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने क्लियरी पर 24 महीने का प्रतिबंध लगाया है, जिसमें से 18 महीने इस शर्त पर घटाए जा सकते हैं कि वह आगे ऐसा कोई अपराध नहीं करेंगी। इसके अलावा क्लियरी को सीए द्वारा आयोजित भ्रष्टाचार रोधी शिक्षा कार्यक्रम में भी हिस्सा लेना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीए की इंटेग्रिटी यूनिट के अध्यक्ष इयान रॉय ने एक बयान में कहा है, 'हम लगातार अपने खिलाड़ियों को यह याद दिलाते रहे हैं कि सट्टेबाजी क्रिकेट में पूरी तरह से निषेध है। हमारे भ्रष्टाचार रोधी शिक्षा कार्यक्रम में भी इसका उल्लेख है और इसके खिलाफ हमने भ्रष्टाचार रोधी कानून भी बनाया हुआ है।'