यह ख़बर 27 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज का निधन, घरेलू मैच के दौरान सिर में लगा था बाउंसर

फाइल फोटो

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फिल ह्यूज़ का देहांत हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट के दौरान मंगलवार को ह्यूज़ को चोट लगी थी।

फिल ह्यूज को शेफील्ड शील्ड और न्यू साउथवेल्स के बीच मैच के दौरान गेंदबाज़ शॉन एबट की बाउंसर गेंद सिर पर लगी और वह उसी वक्त क्रीज पर गिर गए। उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से ले जाना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के डॉक्टर पीटर ब्रूकनेर ने एक बयान में कहा, मुझे यह सूचित करते हुए काफी दुख हो रहा है कि कुछ देर पहले फिल ह्यूज ने दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा, उसे मंगलवार को चोट लगने के बाद से कभी होश आया नहीं नहीं। दम तोड़ने से पहले उसे कोई दर्द नहीं था। उसके परिजन और करीबी दोस्त उसके पास थे। उन्होंने कहा, क्रिकेट समुदाय उसकी मौत से शोकसंतप्त है और हम उसके परिवार और दोस्तों को दुख की इस बेला में सांत्वना देते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनके परिवार, खिलाड़ियों और स्टाफ की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करता है।

उल्लेखनीय है कि फिल ह्यूज तीन दिन बाद 30 नवंबर को 26 वर्ष के होने वाले थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट मैच खेले, जिनकी 49 पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 32.65 की औसत से 1,535 रन बनाए थे। उनके नाम तीन शतक और सात अर्द्धशतक भी दर्ज हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 199 चौके और 11 छक्के लगाए थे, तथा 15 कैच भी लपके। उनका सर्वोच्च स्कोर 160 रन था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वन-डे इंटरनेशनल करियर के दौरान फिलिप ने 25 मैचों में 35.91 की औसत से 826 रन बनाए, जिनमें दो शतक तथा चार अर्द्धशतक शामिल थे। वन-डे में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 138 रन था, और उन्होंने कुल 91 चौके और पांच छक्के जड़े। एक-दिवसीय मैचों में उन्होंने पांच कैच लपके थे।