मांसपेशियों में खिंचाव के कारण खतरे में पड़ा ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज पैटिंसन का करियर

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण खतरे में पड़ा ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज पैटिंसन का करियर

जेम्स पैटिंसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स पैटिंसन का क्रिकेट करियर ख़तरे में पड़ गया है। उनके पैर की मांसपेशियों में बार-बार परेशानी हो रही है जिससे उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर सवाल खड़ा हो चुका है। 25 साल का यह कंगारू गेंदबाज़ आने वाले सीज़न में कोई भी घरेलू मैच नहीं खेलेंगा।

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट से बाहर रहने के बाद क्राइस्टचर्च टेस्ट में पैंटिंसन ने वापसी की। दूसरे टेस्ट में पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह उन्हें परेशानी होती रही। बेक्‍ले(क्राइस्टचर्च में उन्होंने कुल 41 ओवर डाले और 6 विकेट लिए। मेलबर्न में स्कैन के बाद पैटिंसन के चोट पर टीम के फिजियो ने तस्वीर साफ़ की। टीम के फिजियो डेविड बीक्‍ले ने कहा, 'पैटिंसन के पैर की मांसपेशियों में सूजन है जो बार-बार परेशान कर रही है। मेलबर्न में स्कैन के बाद पता चला है कि उनकी हड्डियों में भी सूजन है। ऐसे में पैंटिंसन को पूरी तरह से ठीक होने में काफ़ी समय लगेगा। अब पैंटिंसन कोई भी घरेलू मैच नहीं खेलेंगे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट और 15 वनडे खेल चुके पैटिंसन, बिग बैश लीग में भी नहीं खेलें। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों में उन्‍हें काफी ऊंचा रेट किया जाता है। अपने छोटे से क्रिकेट करियर में पैटिंसन ने टेस्ट में 70 और वनडे में 16 विकेट लिए हैं।