यह ख़बर 05 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग : बांग्लादेश के स्पिनर शरीफुल पर प्रतिबंध

खास बातें

  • बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर शरीफुल हक पर स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त रहने के लिए अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।
ढाका:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पूर्व क्रिकेटर शरीफुल हक पर स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त रहने के लिए अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) शुरू होने से एक दिन पूर्व मशरेफी मुर्तजा ने शरीफुल पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगाए थे।

बीपीएल शुरू होने से एक दिन पहले मशरेफी ने दावा किया कि शरीफुल ने उनसे संपर्क किया था। उनके इस दावे की जांच के लिए बीसीबी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष महबूबुल अनाम की अध्यक्षता में जांच समिति गठित की गई, जिसने दावे को सही बताया। बीसीबी अध्यक्ष एएचएम मुस्तफा कमाल ने कहा, उसको (शरीफुल) देश में किसी भी हैसियत से क्रिकेट संबंधी गतिविधियों में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीपीएल को प्रभावित करने की कोशिश करने वाले क्रिकेटर को लेकर उप-समिति ने आरोपों की जांच की। अनिश्चितकाल का प्रतिबंध आज से लागू हो जाएगा। उन्होंने कहा, यह सभी के लिए संदेश होगा। कोई भी उसका उपयोग नहीं कर सकता है। हम आईसीसी को भी सूचित करेंगे। दूसरी तरफ शरीफुल ने कहा कि वह बीसीबी के पास फैसला बदलने के लिए अपील करेंगे। उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, मैं प्रतिबंध के खिलाफ निश्चिततौर पर अपील करूंगा। मुझे क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में कुछ नहीं बताया है, लेकिन मैं खुद का बचाव करूंगा और चाहूंगा कि प्रत्येक इस बारे में जाने।’’